आपको बता दें कि हमारे देश के ऑटो बाजार में MPV सेगमेंट की ज्यादा सिटिंग कैपिसिटी वाली कई गाड़ियां उपलब्ध है लेकिन इनकी संख्या ज्यादा नहीं है। अभी भी मारुति अर्टिगा 7 सीटर एमपीवी को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। अतः अब मारुती कंपनी अपनी नै गाड़ी Maruti WagonR 7 Seater को बाजार में उतार रही है।

इसी संबंध में आज हम आपको यहां बता रहें हैं। जानकारी दे दें की कंपनी ने आप नई इस गाड़ी को ऑटो शो में पेश किया था। इसके आधुनिक फीचर्स तथा बेहतरीन लुक सभी को पसंद आया है। कंपनी की योजना इस गाड़ी को बजट सेगमेंट में लांच करने की है। जानकारों का मानना है की कंपनी जल्दी ही अपनी इस गाड़ी को बाजार में लांच करेगी।

Maruti Suzuki WagonR 7 सीटर के ख़ास फीचर्स

आपको पता होगा ही की मारुती की वैगनआर गाड़ी को छोटी फैमिली के लिए काफी पसंद किया जाता है। लेकिन अब कंपनी बड़ी फैमिली को भी टारगेट कर रही है इसलिए अब कंपनी इसका 7 सीटर वेरिएंट बाजार में उतार रही है। अब इसका निर्माण कार्य काफी तेजी से किया जा रहा है। बता दें कि कंपनी पहले ही इंटरनेशनल शो में इसके लुक को रिवील कर चुकी है।

Maruti Suzuki WagonR 7 सीटर का इंजन

आपको बता दें कि Maruti Suzuki WagonR 7 सीटर में पावरफुल इंजन लगाया जाएगा। दावा किया जा रहा है की इसमें आपको 0.8 लीटर का ट्विन सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया जाएगा। इस इंजन का इस्तेमाल कंपनी अपनी पॉपुलर सिलेरियो गाड़ी में भी करती है। कई जानकार लोगों का दावा है कि इसके पेट्रोल इंजन के वेरिएंट में आपको अर्टिगा वाला पेट्रोल इंजन मिल सकता है।