PMKSN NEWS: क्या आप भी उन लोगों में से हैं जिनका नाम पीएम किसान सम्मान निधि योजना की लिस्ट में जुड़ा हुआ है तो फिर यह खबर आपके बहुत काम आ सकती है. दरअसल सरकार जल्द ही लघु-सीमांत किसानों के खाते में 2,000 रुपये की अगली किस्त ट्रांसफर करने वाले है. किसानों के लिए यह किसी बड़ी सौगात से कम नहीं है. असल में इस किस्त का फायदा करीब 12 करोड़ किसानों को मिलना है ऐसा तय माना जा रहा है.

मान लीजिए अगर आप अगली किस्त का फायदा लेना प्त करना चाहते हैं तो प्लीज बिलकुल भी देर नहीं करें. ऐसे में आपको कहीं भी धक्के खाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इसके लिए आपको कई बातों का ध्यान रखना होगा. यही नहीं सरकार ने किस्त की राशि भेजने का ऐलान आधिकारिक तौर ऐलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया की खबरों में बड़ा दावा भी किया जा रहा है.

सरकार भेज चुकी है इतनी किस्त

आपकी जानकारी के लिए बता दे पीएम किसान सम्मान निधि योजना के हिसाब से अब तक 2,000 रुपये की 14 किस्तें खाते में डाल चुकी है. यही नहीं अब अगली किस्त का सभी को बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे है, जो हर किसी के लिए बड़ी सौगात से कम नहीं है. यही नहीं सरकार पीएम किसान सम्मान निधि योजना के हिसाब से सालाना 2,000 रुपये की तीन किस्तों में 6 हजार रुपये मिलते है.

अभी इससे पहले 14वीं किस्त 27 जुलाई 2023 को ट्रांसफर किया गया था. यही नहीं लघु-सीमांत किसानों की अब बल्ले होने वाली है,. हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है. बस इसके लिए आपको छ जरूरी बातों का ध्यान रखने की जरूरत होगी.