Beauty tips क्या आप जानते हैं भारत में कांच की चूड़ियों का शादीशुदा महिलाओं के जीवन में बहुत महत्वपूर्ण स्थान होता है। लिए आज आपको बताते हैं चूड़ियों से जुड़ी कुछ ऐसी रोचक बातें जो शायद आप नहीं जानती होगी।

ज्योतिषों के अनुसार चूड़ियों का प्रभाव आपकी सोच और विचार पर पड़ता है और चूड़ियां आपके पति के आने वाले दिनों का संकेत भी देती है। आज हम आपको कुछ ऐसे विशेष बातों के बारे में बताते हैं जो आप कांच सोने व चांदी की चूड़ियों के बारे में नहीं जानती होगी।

सुहागनो को पहननी चाहिए ऐसी चूड़ियां Beauty tips

ज्योतिषाचार्य के अनुसार सुहागन महिलाओं के लिए चूड़ियों से जुड़े बहुत सारी सत्य बातें महत्वपूर्ण है।

Must Read

  • सुहागन महिलाओं को कभी भी काली चूड़ियां नहीं पहननी चाहिए।
  • कुंवारी लड़कियां किसी भी रंग की चूड़ियां पहन सकती हैं इस पर कोई बाध्यता नहीं है।
  • सुहागन महिलाएं मुख्य रूप से केवल कांच सोना और चांदी के ही चूड़ियां पहने।
  • बता दे सुहागन महिलाओं को विशेष रूप से कभी भी ज्यादा पुरानी या फिर टूटी-फूटी चूड़ियां नहीं पहननी चाहिए।
  • टूटी फूटी चूड़ियां पहनने से इसका असर पति के किस्मत पर पड़ता है।

इन दीनों ना खरीदें नई चूड़ियां

सबसे पहले आपको बता दे कभी भी सुहागन महिलाओं को शनिवार या फिर मंगलवार के दिन नई दुनिया नहीं खरीदनी चाहिए। यहां तक की आपको शनिवार और मंगलवार के दिन नई चूड़ियां अपनी कलाई में नहीं पहननी चाहिए। यदि किसी कारणवश आपको चूड़ियां बदलना है तो एक या दो बार पहनी हुई चूड़ियों को ही दोबारा शनिवार या फिर मंगलवार के दिन पहने।

फूटी चूड़ियों का क्या करें

सबसे पहले आपको यह पता होना चाहिए कि जब भी हाथों में चूड़ियां फूट जाए उन्हें नहीं पहनी है उन्हें निकाल दें। अब आप सोच रहे होंगे कि इन फूटी चूड़ियों को कहां फेंक सकते हैं। फटी चूड़ियों को कभी भी कचरे में ना फेके इससे घर में दरिद्रता और नकारात्मकता फैलती है। बल्कि फूटी चूड़ियों को संभाल कर किसी पेड़ की जड़ के पास या फिर कुएं के किनारे पर डाल दें।