Honda Electric Activa: होंडा अब भारत में ही नहीं हर जगह अपना नाम बना चुकी है. यही वजह है कि अभी हाल ही में जापानी कंपनी होंडा 9 जनवरी 2024 से अमेरिका में शुरू होने वाले कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो में अपनी पॉपुलर स्कूटर एक्टिवा का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च होने वाली है. क्योंकि होंडा कंपनी एक्टिवा इलेक्ट्रिक पर बहुत वक़्त से काम कर रही है. इसका लुक भी जब से लोगों के नज़रों में आया है तब से ये लोगों को बहुत पसंद आ रहा है.

दरअसल होंडा एक्टिवा देश में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर में से एक है. आज के टाइम में अगर सबसे पॉप्युलर इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात करें तो वो ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर है. ये बिक्री के मामले में टॉप का रहा है. दरअसल इस होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक के आते ही इसका सीधा मुकाबला ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर से होने वाला है. दरअसल भारत में भी इसे 2024 में ही लॉन्च होने है. सबसे अच्छी बात तो ये है की एक्टिवा इलेक्ट्रिक में 280 Km की रेंज देने में सक्षम है.

फीचर्स

बात अगर फीचर्स की करें तो अभी कंपनी ने होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में कोई भी फीचर्स नहीं देना है. लेकिन कहीं न कहीं कहा जा रहा है की आपको इसमें बहुत सारे डिजाइन एलिमेंट्स शामिल किया गया है. अभी हाल ही मेंस्कूटर डिजिटल टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और मोबाइल कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स मिलने वाला है. आपको इसमें टेलीस्कोप सस्पेंशन भी दिया गया है.

स्वैपेबल बैटरी

बात अगर बैटरी की करें तो आपको इसमें स्वैपेबल बैटरी मिल सकती है. क्योंकि कहीं न कहीं लोगों को फिक्स्ड बैटरी सेटअप से बहुत ही परेशानी होती है.