नई दिल्ली: भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में स्कूटर के परफॉर्मेंस के मामले में बात की जाए तो सबसे पहले होंडा की एक्टीवा का नाम सामने आता है। लेकिन अब इस दुपहिया वाहन को मात देने के लिए टीवीएस ने अपना शानदार स्कूटर पेश करके एक बड़ी टक्कर दी है। टीवीएस की यह दुपहिया वाहन मौजूदा स्कूटर से काफी ज्यादा माइलेज और पावर जेनरेट करती है। जहां बाइक सेगमेंट में इस कपंनी की अपाचे (TVS Apache) और स्पोर्ट में (TVS Sport) लोगों को काफी पसंद आ रही है। वही स्कूटर सेगमेंट में अब टीवीएस एंटॉरक (TVS NTorq) सीधे होंडा एक्टिवा (Honda Activa) को बड़ी टक्कर दे रही है।

टीवीएस एंटॉरक ने भारतीय बाजार में आते ही अपनी एक अलग जगह बना ली है। इसके खास फीचर्स को देख लड़के ही नही लड़किया भी सकी दीवानी हो गई है। यदि प इस स्कूटर को कऱदीना चाहते है तो आपके लिए यह अच्छा अवसर है। इस के फीचर्स जानकर आप आज की इस स्कूटर को खरीद लेंगे।

TVS NTorq का इंजन

टीवीएस एंटॉरक (TVS NTorq) में कपंनी ने 124.8 सीसी का सिंगल सिलेंडर 4 स्ट्रोक फ्यूल इंजेक्टेड एयर कूल स्पार्क इग्निशन इंजन दिया गया है। यह इंजन 7000 आरपीएम पर 9 पीएस का पावर और 5500 आरपीएम 10 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

TVS NTorq के फीचर्स

इस स्कूटर के आगे की ओर टेलिस्कोप हाइड्रोलिक सस्पेंशन और पीछे की ओर टोंगल लिंक गैस फिलर हाइड्रोलिक टेंपर सस्पेंशन दिया गया है। इस सस्पेंशन की मदद से यह हर मोड़ पर चलने को तैयार रहती है। राइडर की सेफ्टी के लिए इसमें फ्रंट में डिस्क ब्रेक दिया गया है। इस स्कूटर में एलॉय व्हील्स मिलते हैं। इसके अलावा इसमें नया ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी दिया गया है।

TVS NTorq के अन्य फीचर्स

के अलावा इसमें यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, शटर लॉक, नेविगेशन, डिजिटल स्पीडोमीटर, टीवीएस स्मार्ट कनेक्ट, स्मार्ट ट्रैक और टॉक जैसे नए फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। इसकी सीट में काफी स्टोरेज भी मिल जाएगा जिसमें आप काफी कुछ रख सकते हैं।

TVS NTorq की कीमत

बात करें इस स्कूटर के कीमत की तो बाजार में जहां एक्टिवा आपको 75 से 85000 के बीच मिलती है, तो वहीं टीवीएस एंटॉरक की कीमत 84386 रुपए से लेकर 100000 रुपए के बीच रखी गई है।