Alto 800 Hybrid: मारुति आल्टो 800 गाड़ी के बारे में तो आपने बहुत कुछ सुना होगा. इस में दिए जाने वाला इंजन भी कुछ कम नहीं है. लेकिन क्या आपको पता है इसे नए अंदाज़ में लॉन्च किया जा रहा है. जी हाँ इस गाड़ी को एक नए अंदाज़ में लॉन्च किया जा रहा है. इस गाड़ी का नाम है alto 800 hybrid. इसमें आपको फीचर्स नया मिलने वाला है कीमत भी बजट में है. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

फीचर्स

बात अगर फीचर्स की करें तो आपको फीचर्स जबरदस्त मिलने वाला है. आपको इस गाड़ी में कई सारे नए फीचर्स मिलने वाले है. आपको इस गाड़ी में 7 इंच टच स्क्रीन इंपॉर्टेंट सिस्टम,एंड्राइड ऑटो कनेक्ट, पावर विंडो,रियर पार्किंग सेंसर,ड्राइवर साइड एयरबैग, जैसे फीचर्स मिल सकते हैं.

इंजन

चलिए अब बात करते हैं इंजन की. बात अगर इंजन की करें तो ये मारुति अल्टो 800 हाइब्रिड वेरिएंट में इंजन भी कोई ऐसा वैसा नहीं दिया जाने वाला है. इसमें इंजन भी बहुत पावरफुल इस्तेमाल किया जा रहा है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि आपको इस में 796 सीसी वाला bs6 इंजन दिया गया है जो की मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा.

यही नहीं बात अगर माइलेज की करें तो ये ये माइलेज भी कुछ कम नहीं होने वाला है. बात अगर माइलेज की करें तो इस हायब्रिड कार में आपको 22.05 KM प्रति लीटर और सीएनजी (CNG) पर 31.5 KM प्रति लीटर की माइलेज देगी ऐसी कंपनी का दवा है.

जानिए क्या है कीमत

बात अगर कीमत की करें तो इस मॉडल की शुरूआती कीमत सिर्फ और सिर्फ ₹ 3.25 लाख रुपए से शुरू होती है और ₹ 5.12 लाख तक जाती है. वैसे ये मॉडल कम कीमत में आपको मिल जाएगी. ये आपको बजट में मिलेगी. यही नहीं इस कीमत में आपको कंपनी बहुत सारे फीचर्स दे रही है जो सच में काबिले तारीफ़ है.