भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर को बनाने के लिए मशहूर कंपनी Ather Energy 6 अप्रैल को अपना कम्युनिटी डे मनाने जा रही है। इस खास दिन को कंपनी अपने नए फ्लैगशिप स्कूटर “Rizta” को लॉन्च करने जा रही है।

इसके साथ ही कंपनी Stack 6 OTA को अपडेट करने जा रही है। इस अपडेट में कई तरह के बेहतरीन फीचर्स दिए जाएंगे और इसके साथ ही कंपनी अपना नया हेलो हेलमेट को लॉन्च करने वाली है।

Ather Energy इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ में एक स्मार्ट हेलमेट भी देने वाला है, जिसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के जरिए कॉल और म्यूजिक की सुविधा दी जाएगी। तो चलिए अब आपको बताते हैं कि 6 अप्रैल को कंपनी कौन से बड़े ऐलान करने वाली है।
OTA अपडेट में क्या की जाएगी अपडेट

कंपनी ने इस नए Stack 6 OTA अपडेट में ऑन स्क्रीन टेस्टिंग की सुविधा दी जाएगी। इसके बारे में कंपनी के CEO तरुण मेहता ने भी खुलासा किया था। अब कंपनी अपना एक नया Ather मोबाइल ऐप को भी लॉन्च किया जा सकता है। इस ऐप से राइडर को काफी ज्यादा सुविधा मिलेगी, जिसमें राइडर्स अपनी राइड को आसानी से शेड्यूल कर पाएंगे। इस स्कूटर में समस्या आती है तो उनको ज्यादा समय में फंसना नहीं पड़ेगा।

इसमें आपको म्यूजिक प्ले करने का भी सिस्टम दिया जाएगा, लेकिन इसमें स्पीकर को इंटीग्रेटेड नहीं किया जाने वाला है, बल्कि कंपनी अपना नया “हेलो स्मार्ट हेलमेट” को पेश करेगी। इस हेलमेट से आप आसानी से म्यूजिक व कॉल को सुन सकेंगे।

यह हेलमेट केवल Ather इलेक्ट्रिक स्कूटर से ही चलेगा। इसके अलावा कंपनी इस खास दिन 6 अप्रैल को ही एक नई एसेसरी टायर इन्फ्लेटर को भी लॉन्च कर सकती है। इससे आप स्कूटर के पहियों में हवा भरने में सक्षम होंगे और इसके साथ ही यह टॉर्च और पावर बैंक का भी काम करेगा।

Ather Rizta इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च
आपको बता दें कि 6 अप्रैल को कंपनी अपना नया Ather Rizta स्कूटर को लॉन्च करने वाली है। लेकिन अभी इस स्कूटर में क्या फीचर्स दिए जाएंगे इसके बारें में खुलासा नहीं किया गया है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर से आपको 150 KM से ऊपर की रेंज देखने को मिलती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बात करें तो इसकी अनुमानित कीमत 1.15 से 1.45 लाख़ रुपए तक हो सकती है।