आपको बता दें की Ather ने अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच कर दिया है। इस स्कूटर का नाम Ather Rizta है। कंपनी ने इसको “फैमली स्कूटर” का टैग दिया है। बता दें की कंपनी ने इस स्कूटर को दो वेरिएंट में पेश किया है, जिनमें Ather Rizta S और Ather Rizta Z स्कूटर शामिल हैं।

इसकी सीट की लंबाई को इसका सबसे ख़ास फीचर्स बताया जा रहा है। कंपनी का कहना है की इस स्कूटर की सीट की लंबाई 900mm की है। आइये अब आपको इसके फीचर्स तथा कीमत आदि के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Ather Rizta बैटरी तथा रेंज

इसमें आपको काफी जबरदस्त बैटरी तथा रेंज दी गई है। बता दें की यह स्कूटर 900mm लम्बी सीट के साथ मिलता है। इसमे काफी स्पेस दिया गया है। बता दें की इसमें आपको 56 लीटर का स्पेस मिल जाता है। वेरिएंट के हिसाब से इसमें अलग अलग बैटरी को दिया गया है।

बता दें की Rizta S में 2.9kWh की बैटरी आती है। जिससे आपको 109 किमी की रेंज मिलती है। Rizta Z वेरिएंट में आपको बैटरी के लिए दो ऑप्शन दिए गए हैं। जिनमें से एक 2.9kW बैटरी के साथ मिलता है तथा दूसरा 3.7kWh बैटरी के साथ दिया जाता है। इसकी रेंज 125 किमी बताई जा रही है।

Ather Rizta के ख़ास फीचर्स

आपको बता दें की कंपनी आपको इस स्कूटर के साथ में साल, या फिर 60 हजार किलोमीटर की वारंटी भी प्रदान कर रही है। यहां पर IP67 रेटिंग का सपोर्ट भी आपको मिलता है। इसके Z मॉडल में 7 इंच TFT डिस्प्ले को दिया गया है।

इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और नेविगेशन फीचर भी दिए गए हैं। जब की Rizta S में डीपव्यू LCD डिस्प्ले दिया हुआ है। Rizta नामक इस स्कूटर में कंपनी ने दो प्रकार के राइडिंग मोड दिए हैं, जिनमें Smart Eco और Zip शामिल हैं। कंपनी का दावा है की यह स्कूटर 80 किलोमीटर प्रतिघंटा की टॉप स्पीड पर दौड़ने में सक्षम है।

जान लें कीमत

Ather Rizta इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत भारत में 1.10 लाख रुपये बताई जा रही है। कंपनी ने इसके दो वेरिएंट S और Z को पेश किया है। इन स्कूटर्स को आप Pangong Blue, Cardamom Green, Alphonso Yellow, Deccan Grey, Siachen White और Deccan Grey कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं।