आपको बता दें की एथर एनर्जी ने 6 अप्रैल को अपने दो धांसू प्रोडक्ट्स को बाजार में उतारा है। एक तो कंपनी ने नए Rizta फैमली स्कूटर को पेश किया है तथा दूसरे नए Halo स्मार्ट हेलमेट को लांच किया है। Ather Rizta कंपनी की और पेश किया जाने वाला पहला फैमली स्कूटर है। इसकी शुरूआती कीमत 1.09 लाख रुपये है। वहीं Ather Halo एक स्मार्ट हेलमेट है। इसको कंपनी ने फुल फेस तथा हॉफ फेस दोनों वेरिएंट में पेश किया है। यह कई प्रकार की खूबियों से लैस है। इस हेलमेट के हॉफ फेस वर्जन की कीमत 4999 रुपये तथा फुल फेस वर्जन की कीमत 12999 रुपये हैं।

ISI तथा DOT सर्टिफाइड है हेलमेट

कंपनी का दावा है की इस हेलमेट को बिलकुल नए तरीके से निर्मित किया गया है। इसमने हाई क्वालिटी पैडिंग, शेल तथा अन्य चीजों का इस्तेमाल किया गया है। यह ISI तथा DOT सर्टिफाइड भी है। यह इसको पहनने वाले को पूरी सुरक्षा प्रदान करता है। इसमें कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो इसको सामान्य हेलमेट से अलग करते हैं। बता दें की इसमें इंटीग्रेटेड एयर वेंट्स दिए गए हैं। अतः इसको पहनने के बाद में व्यक्ति को बार बार हेलमेट का वाइजर खोलने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

इस हेलमेट में आपको Harman Kardon के दो छोटे स्पीकर भी दिए जाते हैं। इन स्पीकर्स को इस प्रकार से डिजाइन किया गया है की ये बिना बाहर की आवाज को कैंसिल किये आपको बेहतर साउंड प्रदान करते हैं। अतः आप ड्राइविंग के साथ में संगीत का आनंद भी उठा सकते हैं। कंपनी का म्यूजिक के दौरान भी ड्राइवर को सड़क की और से आने वाले हॉर्न की आवाज स्पष्ट सुनाई देती है।

मिलता है चिट चैट का ऑप्शन

इस हेलमेट को आप Ather Rizta स्कूटर तथा स्मार्टफोन से सरलता से कनेक्ट कर सकते हैं। इसमें आपको कॉल को रिसीव करने तथा कट करने की सुविधा भी दी हुई है। इसके अलावा इस हेलमेट में आपको चिट चैट का ऑप्शन भी मिलता है। इसका मतलब है की यदि लोग इस हेलमेट को पहनते है तो वे दोनों भीड़भाड़ वाले स्थान पर भी एक दूसरे से आराम से बातचीत कर सकते हैं। इस हेलमेट के अंदर ऐसे कई सेंसर लगे हैं की इसको पहनने के बाद में आप यूजर के स्मार्टफोन से अपने आप कनेक्ट हो जाते हैं।

यह हेलमेट वायरलेस चार्जिंग से भी आसानी से चार्ज किया जा सकता है। इसके अलावा Ather Rizta स्कूटर के बूट पैड में भी चार्जिंग प्लग को कंपनी ने दिया हुआ है। इसको आप जैसे ही अंडर सीट बूट में रखते हैं यह हेलमेट चार्जर से कनेक्ट होकर चार्ज होने लगता है। हालांकि कंपनी ने इस हेलमेट में यूज की गई बैटरी के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है और न ही यह बताया है की एक बार चार्ज होने के बाद यह हेलमेट कितनी देर तक चलेगा।