Ather EV कंपनी ने भारत में अपना अच्छा स्थान बना लिया है। काफी लोग Ather EV कंपनी के ई-स्कूटर का इस्तेमाल करते हैं। अपने ई-स्कूटर की डिमांड को हमेशा कंपनी नेपुरा करने की कोशिश की है। आपको बता दें की जल्दी ही यह कंपनी अपने एक जबरदस्त ई-स्कूटर को लांच करने की तैयारी कर रही है। इसके फीचर्स इतने जबरदस्त बताये जा रहें हैं की इसके बाजार में आते ही OLA के बिजनेस पर ग्रहण लग सकता है। आपको बता दें की इस स्कूटर का नाम Ather Rizta है। आइये अब आपको Ather Rizta Electric स्कूटर के बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

कब तक होगा लांच

आपको बता दें की कंपनी ने अभी इस स्कूटर की लांचिंग के बारे में कुछ नहीं कहा है। लेकिन कहा जा रहा है की इस स्कूटर को दिसंबर 2024 तक लांच कर दिया जाएगा।

जान लें फीचर्स

इस स्कूटर आपको काफी जबरदस्त फीचर्स दिए जा रहें हैं। बताया जा रहा अहइ की इस स्कूटर में आपको एक बड़ा ग्रिल, एलईडी हेडलैंप और फॉग लैंप दिया जा सकता है। इसके अलावा इस स्कूटर में बड़े साइड स्कर्ट और 14-इंच के अलॉय व्हील भी दिए जाने का दावा किया जा रहा है।

बैटरी पैक है दमदार

ख़बरों की मानें तो इस स्कूटर में Ahter Energy की तरफ से 2.9kWh का बैटरी पैक दिया जा रहा है। इसको 72V, 60A के इलेक्ट्रिक मोटर के साथ में जोड़ा जाएगा। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 6000W की पावर और 26 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा।

रेन तथा टॉप स्पीड

आपको बता दें की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 140 km की शानदार रेंज मिल सकेगी। वहीं इसमें 90 kmph की टॉप स्पीड भी दी जायेगी।

जान लें संभावित कीमत

आपको बता दें की Ather Rizta Electric Scooter की कीमत के बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन जानकार लोगों का मानना है की कंपनी अपने इस धांसू स्कूटर को 1.30 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये की कीमत पर बाजार में लांच कर सकती है।