भारतीय बाजार में आज के समय में इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड कुछ इस कदर से बढ़ रही है, की साइकिल बनाने वाली कंपनियां भी अब इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में अपना कदम रख रही है। हाल ही में Avon कंपनी ने अपना पहला Avon E-Scooter को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। जो की सिंगल चार्ज में 90 KM की शानदार रेंज और बहुत से शानदार फीचर्स भी देने में सक्षम है।

न सिर्फ दमदार रेंज बल्कि काफी शानदार फीचर्स शानदार लुक और पावरफुल मोटर का इस्तेमाल किया गया है। इतना सब होने के बाद भी यह इलेक्ट्रिक स्कूटर इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिस्ट में आता है। चलिए इसके फीचर्स और कीमत के बारे में जानते हैं।

Avon E-Scooter के फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो कंपनी के तरफ से Avon E-Scooter में काफी शानदार और आधुनिक फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है। जैसे कि इसमें आपको डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंट्रोल, लोडिंग कैपेसिटी 120 किलो, हैलोजन हेडलैंप, लो बैट्री इंडिकेटर जैसे कई आधुनिक फीचर्स इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिल जाते हैं।

Avon E-Scooter के बैटरी और मोटर

बात करें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलने वाले दमदार बैटरी और पावरफुल मोटर की तो बता दे कि इसमें 48V 33Ah क्षमता वाला बैट्री पैक का इस्तेमाल किया गया है। जो की एक बार फुल चार्ज होने पर 65 KM की रेंज देने में सक्षम है। वहीं इसमें 1000 वाट पावर वाला इलेक्ट्रिक मोटर का भी इस्तेमाल किया गया है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 50 KM की टॉप स्पीड में चलने में सक्षम है।

Avon E-Scooter की कीमत

बात करें कीमत की तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी दमदार फीचर्स और अधिक रेंज से लैस होने के बावजूद भी। भारतीय बाजार में इसकी कीमत केवल 45,000 रुपए ही है। हालांकि कंपनी की तरफ से इस पर काफी शानदार फाइनेंस प्लान भी दिया जा रहा है। जिसके तहत आप केवल 15,000 की डाउन पेमेंट करके EMI पर भी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीद सकते हैं।