Coconut Oil For Face:आज कल सुंदर चेहरा भला किसे नहीं पसंद लेकिन बिगड़ती लाइफस्टाइल के चलते फेस की चमक भी गायब हो जाती है और झुर्रियां पड़ना शुरू हो जाती है. लेकिन क्या आप को पता है कि इससे बचने के लिए नारियल का तेल बेहद उपयोगी है.

उम्र बढ़ने के साथ-साथ फेस पर झुर्रियां भी पड़ने लगती है. अब ऐसे में इससे निजात पाने के लिए आप नारियल के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके अलावा भी नारियल का तेल आपके फेस की तमाम तरह की दिक्कत को दूर करता है | चलिए आपको बताते हैं कि फेस के लिए नारियल तेल किस तरह फायदेमंद हो सकता है.

जानिए क्या है फायदे

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नारियल के तेल में फैटी एसिड, विटामिन-ई और एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं. अब ऐसे में ये तेल सीरम कि तरह काम करता है. इस तेल को फेस पर लगाने से ग्लो बढ़ता है.

यही नहीं नारियल तेल में विटामिन ई भरपूर मात्रा में होती है, जिससे इसे फेस पर लगाने से फेस पर निखार आता है. साथ ही रात में सोने से पहले आप इस तेल को फेस पर लगा सकते हैं.

दरअसल कभी कभी मौसम बदलने के चलते ज्यादातर लोगों का फेस ड्राई हो जाता है. अब ऐसे में आपको अपने फेस की ड्राईनेस को खत्म करने के लिए भी नारियल का तेल जरूर लगाना चाहिए. इससे आपके फेस पर नमी बरकरार रहेगी.

प्रदूषण और गलत खानपान के चलते आमतौर पर चेहरे पर तरह तरह के दाग धब्बे होते हैं. इससे निजात पाने के लिए भी आप नारियल का तेल इस्तेमाल कर सकते हैं. रोज रात में सोने से पहले हथेलियों पर नारियल का तेल लेकर इससे चेहरे को मसाज करें, करीब 5 से 10 मिनट मसाज करके इसे ऐसे ही छोड़ दें, दाग-धब्बों से छुटकारा मिलेगा.