हमारे देश में ऐसे कई बड़े बिजनेसमैन हैं, जो देश के लोगों के लिए काफी ज्यादा पैसा दान करने में भी लगाते हैं। इनमें से एक अजीम प्रेमजी भी हैं। बिजनेसमैन अजीम प्रेमजी नामी आईटी कंपनी विप्रो के फाउंडर हैं। ये भारत के बड़े दानदाताओं में से एक हैं लेकिन ख़ास बात यह भी है की अजीम प्रेमजी का कार कलेक्शन काफी सादा है।

फोर्ड एस्कार्ट थी पहली कार

आपको जानकारहीरानी होगी की अजीम प्रेमजी की पहली कार फोर्ड एस्कार्ट थी। जिसको उन्होंने 9 साल तक इस्तेमाल किया था। उन दिनों भारत में यह कार काफी पॉपुलर थी। इस कार का निर्माण फोर्ड कंपनी ने भारतीय वाहन कंपनी महिंद्रा के साथ में मिलकर इसको बनाया था। आपको जानकारी दे दें की भारत की तीसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी के मालिक अजीम प्रेमजी के कार कलेक्शन में टोयोटा कोरोला भी शामिल है। यह वर्तमान में दुनिया में सबसे ज्यादा सेल की जाने वाली कार है। इस कार की परफॉर्मेंस काफी अच्छी है।

मर्सीडीज बेंज ई-क्लॉस भी है कलेक्शन में मौजूद

करोड़ो रुपये प्रतिदिन दान करने वाले इस बिजनेसमैन के कार कलेक्शन में मर्सीडीज बेंज ई-क्लॉस भी शामिल है। आपको जानकर हैरानी होगी की अजीम प्रेमजी ने यह कार सेकेंड हैंड खरीदी थी। यह सेडान यूज्ड होने के बावजूद काफी अच्छी कंडीशन में मौजूद थी।