Xiaomi Electric Car: Xiaomi एक ऐसी कंपनी जिसने भारतीय बाजार में अपने स्मार्टफोन लाकर पूरी तरह से अन्य कंपनियों के होश उड़ा रखे हैं. Xiaomi एकमात्र ही ऐसी कंपनी है जिसने बहुत कम समय में बहुत बड़ा नाम हासिल कर लिया और अब तो मार्केट में Xiaomi के स्मार्टफोन के साथ साथ Xiaomi की स्मार्ट टीवी, Xiaomi की स्मार्ट वॉच, Xiaomi स्मार्ट LED बल्ब, Xiaomi के जूते और Xiaomi के वैक्यूम क्लीनर तक मौजूद है.

अब Xiaomi ने बड़ा फैसला लेते हुए कार सेगमेंट में भी उतारने का ऐलान कर डाला है. जहां एक और लगातार इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों की डिमांड बढ़ती जा रही है वहीं दूसरी तरफ ज्यादातर ऑटो कंपनियां अपनी अपनी इलेक्ट्रिक कार उतारने का फैसला कर रहे हैं तो वहीं इस रेस में Xiaomi भला कैसे पीछे रह जाता तो Xiaomi भी अब बहुत जल्द अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने वाला है. इस कार का नाम Xiaomi MS11 होगा.

Xiaomi MS11 की एक फोटो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है जिसमें Xiaomi MS11 EV बहुत ही बेहतरीन लुक और डिजाइन में नजर आ रही है. आइए विस्तार से जानते है Xiaomi MS11 EV के बारे में.

Xiaomi MS11 इन डिटेल

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो Xiaomi MS11 का डिजाइन और लुक एकदम 2023 ऑटो एक्सपो में पेश हुई BYD Seal इलेक्ट्रिक सेडान जैसा हो सकता है. इस कार में सेल्फ-डेवलप इलेक्ट्रिक मोटर प्रदान करवाया जाएगा. बात अगर इसकी बैटरी की करें तो रिपोर्ट के मुताबिक पता चला है कि इसकी पावरफुल बैटरी CATL और BYD जैसी बड़ी और जानी मानी कंपनियां बनाएंगी. ये कार फुल चार्ज होने पर आपको लगभग 1,000 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान करेगी.

Xiaomi MS11 का डिजाइन

Xiaomi MS11 की डिजाइन की बात करें तो इसमें चार दरवाजे दिए गए है और साथ ही इसमें एक बड़ी विंडशील्ड और कार की साइड में एक बड़ा साइड
कार ग्लास एरिया भी दिया गया है. हालांकि इंटीरियर डिजाइन में क्या कुछ मिलने वाला है अभी इस बात का खुलासा नहीं हुआ है. लीक हुई फोटो के अनुसार इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन काफी आकर्षित है. इसमें आगे की तरफ बड़ी एलइडी लाइट्स दी गई हैं. तस्वीरों में देखा गया है कि व्हील्स के बीच में इसमें
Xiaomi का लोगो (Logo) दिया गया है.

Xiaomi Electric Car कब होगी लॉन्च

Xiaomi Electric कार की लॉन्च होने की बात करें तो एक रिपोर्ट के मुताबिक पता लगा है कि यह कार प्रोडक्शन के मामले में अपने आखिरी चरण तक पहुंच चुकी है, और इसको बाजार में 2024 तक लॉन्च कर दिया जाएगा और फिलहाल मिली रिपोर्ट की मानें तो इस कार की टेस्टिंग भी चीन में चल रही है.