दिग्गज दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज अब जल्द ही देश की पहली CNG मोटरसाइकिल को इसी साल जून के महीने में लॉन्च कर सकती है। आपको बता दे की इस अपकमिंग CNG मोटरसाइकिल में बजाज की प्लैटिना से भी अधिक माइलेज होगी और बाइक में कई शानदार फीचर्स मिलेंगे।

वही कंपनी के द्वारा कीमत को भी काफी कम रखा गया है, ताकि बाइक सभी के अफोर्ड में आसानी से आ सके। चलिए आपको विस्तार रूप से बताते हैं कि बजाज का CNG मोटरसाइकिल कब तक लांच होगा और कितनी फीचर्स और कीमत देखने को मिलेगा।

माइलेज में होगा पलटीना का बाप

बात करें बजाज के अपकमिंग CNG मोटरसाइकिल की तो कंपनी के द्वारा इसके माइलेज पर खास रूप से ध्यान रखा गया है। अभी के समय बजाज की प्लैटिना सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली मोटरसाइकिल है। उम्मीद की जा रही है कि CNG वेरिएंट प्लैटिना से भी अधिक माइलेज देने में सक्षम होगी।

Bajaj की CNG बाइक के इंजन

बजाज की तरफ से आने वाले अपकमिंग सीएनजी मोटरसाइकिल में 110 सीसी का इंजन देखने को मिलेगा जो की प्लैटिना में भी इस्तेमाल किया गया है। इस इंजन के पेट्रोल वेरिएंट पर 8.6 BHP की पावर और 9.5 NM का अधिकतर तक जनरेट करती है। वहीं इंजन को 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

उम्मीद है कि CNG वेरिएंट पर इंजन में काफी कुछ बदलाव किए जाएंगे। जिसमें इसका पावर और टॉक थोड़ा काम किया जाएगा। परंतु माइलेज को बढ़ाया जाएगा ताकि CNG वेरिएंट पर नई बाइक की माइलेज काफी अधिक हो सकती है। वही फीचर्स के मामले में भी सीएनजी वेरिएंट में कई दमदार फीचर्स कंपनी के द्वारा दिए जाएंगे।

बजाज की नई CNG बाइक की कीमत

बात करें बजाज की तरफ से आने वाले देश की पहली सीएनजी बाइक की कीमत की तो आपको बता दे की कंपनी के द्वारा अभी तक इसकी आधिकारिक तौर पर जानकारी नहीं दी गई है। परंतु उम्मीद की जा रही है कि यह बाइक सिर्फ 80,000 रुपए की शुरुआत एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च हो सकती है।