नई दिल्ली। भारत के टू व्हीलर मार्केट में बजाज कंपनी अपनी पहली ऐसी बाइक 18 जून को लॉन्च करने जा रही है जो CNG से लैस होगी। जिसे कपंनी पल्सर NS400Z के नाम से लॉन्च करेगी। अब यह बाइक एक किलो CNG में 100 से 120 Km का माइलेज देने में सक्षम होगी।

पल्सर NS400Z मोटरसाइकिल की खासियत

पल्सर NS400Z के बारे में बात करें तो इसमें कपंनी ने CNG सिलेंडर को ब्रेसिज के साथ डबल क्रैडल फ्रेम में लगाया है। जिसका नोजल सामने की ओर होगा। CNG के साथ इसमें एक छोटा सा  पेट्रोल टैंक भी दिया जा रहा। CNG और पेट्रोल टैंक को क दूसरे से कनेक्ट करने के लिए एक ‘स्लॉपर इंजन’ मिलेगा। इस मोटरसाइकिल में बायो-फ्यूल सेटअप बी दिया जा रहा है। यह सभी सुविधे दिए जाने के बाद बजाज की CNG बाइक दमदार माइलेज सेगमेंट के साथ खास जगह बना सकती है।

पल्सर NS400Z के फीचर्स

पल्सर NS400Z के फीचर्स की बात करें तो इसके दोनों सिरों पर 17-इंच के व्हील और 80/100 ट्यूबलेस टायर्स दिए जानें की उम्मीद है। इसके फ्रंट डिस्क और रियर ड्रम कॉम्बो कॉम्बिनेशन देखने को मिल सकता हैं। इसके अलावा बाइक के आगे टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे एक मोनोशॉक यूनिट शामिल रहेगी। इसके ABS और नॉन-ABS दोनों वैरिएंट पेश किए जा सकते हैं। CNG मोटरसाइकिल में गियर इंडिकेटर, गियर गाइडेंस और ABS इंडिकेटर जैसे फीचर्स दे जा रहे है।

पल्सर NS400Z की कीमत करीब 70 हजार रुपए के करबी की हो सकती है।