टू-व्हीलर वाहन निर्माता कंपनी बजाज अब एक नई क्रांति आने वाली है। आपने अब तक सीएनजी कार के बारे में सुना होगा, लेकिन अब बजाज कंपनी बहुत जल्द दुनिया की पहली CNG बाइक को लॉन्च करने वाली है।

पहले इस CNG बाइक के लांच को लेकर अंदाजा लगाया जा रहा था, लेकिन अब कंपनी की तरफ से इसको कंफर्म कर दिया गया है। CNG बाइक के लॉन्च डेट पर कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर (एमडी) राजीव बजाज ने इस बात का अहम खुलासा कर दिया है।

आपको बता दें कि पूरे देश में बजाज ऑटो के CNG थ्री व्हीलर वाहनों की बिक्री में सबसे ज्यादा है। बजाज ऑटो के एमडी राजीव बजाज ने इस पर कहा कि सीएनजी बाइक न केवल एनवायरनमेंट फ्रेंडली होने वाली है, इसके साथ में यह ईंधन में होने वाले खर्च की भी बचत करेगी। इसके बाद उन्होंने कहा कि देश में CNG नेटवर्क को तेजी से बढ़ाया जा रहा है।

कब तक लांच हो सकती है बजाज की CNG बाइक
आपको बता दें कि राजीव बजाज ने इस बाइक की लॉन्च को लेकर अभी कोई निश्चित तिथि की घोषणा नहीं की है। उन्होंने आगे कहा कि इसको जून 2024 तक लॉन्च किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार बजाज की सीएनजी बाइक अपने सेगमेंट की पेट्रोल वाली बाइक से महंगी होने की संभावना है। सीएनजी और डुअल फ्यूल तकनीक के चलने वाली इस बाइक को शुरुआत में बनाना काफी महंगा हो सकता है।

बजाज ऑटो के एमडी राजीव बजाज की लीडरशिप में बजाज ऑटो क्लीन फ्यूल मोटरसाइकिल की खास सीरीज पेश होने के लिए तैयार है। इस प्लानिंग के तहत सीएनजी बाइक का पहला मॉडल जून में लॉन्च करने .की उम्मीद है। इसके साथ ही कंपनी ने ऐलान किया कि आने वाले पांच सालों में कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी यानि की सीएसआर के अंतर्गत कंपनी 5,000 करोड़ तक का निवेश भी कर सकती है।