हाल ही में भारतीय बाजार में बजाज टू व्हीलर निर्माता कंपनी ने अपना एक नया 125 सीसी वाला मोटरसाइकिल उतार दिया है। इस मोटरसाइकिल में आपको बहुत से स्मार्ट फीचर्स दमदार इंजन और काफी कंफर्टेबल राइडिंग का एक्सपीरियंस मिलेगा। यह बाइक पूरी तरह से TVS Rider और Apache को टक्कर देने में सक्षम है।

आपको बता दे कि इस बाइक का नाम Bajaj CT 125X है जिसे हाल ही में भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया है। चलिए आपको इसके दमदार फीचर्स पावरफुल इंजन और कीमत के बारे में एक-एक करके विस्तार रूप से बताते हैं।

Bajaj CT 125X Bike के दमदार इंजन

कंपनी ने मोटरसाइकिल के राइडिंग को बेहतर बनाने के लिए इसमें दमदार इंजन का इस्तेमाल किया है आपको बता दे 124.4 सीसी का चार स्ट्रोक इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो कि डीटीसी तकनीक पर आधारित है। यह 10.9 PS की पावर और 11 NM का पिक टॉक जनरेट करने में सक्षम है।

वही इस मोटरसाइकिल को पांच स्पीड गियर बॉक्स का सपोर्ट भी दिया गया है। वहीं Bajaj CT 125X Bike के माइलेज की बात करें तो इसमें आपको 59.6 किलोमीटर प्रति लीटर तक का जबरदस्त माइलेज मिलता है।

Bajaj CT 125X Bike के फीचर्स

कंपनी के द्वारा इस बाइक में बहुत से दमदार फीचर्स दिए गए हैं। आपको बता दे की बाइक में यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, अनलॉक स्पीडोमीटर, अनलॉक ऑडोमीटर, राउंड शेप हैड लैप, डीआरएल ट्रिप मीटर, अनलॉक टेकोमीटर जैसे कई शानदार फीचर्स इस मोटरसाइकिल में कंपनी के द्वारा दिए गए हैं।

आपको बता दे की कंपनी ने बाइक के दोनों ही व्हील में डम ब्रेक का इस्तेमाल किया है। इसके अलावा बाइक के डिस्क ब्रेक वाले वेरिएंट में सिर्फ फ्रंट पहिया में डिस्क ब्रेक का सपोर्ट मिलता है और बाइक ट्यूबलेस टायर के साथ आता है।

Bajaj CT 125X Bike कितनी है कीमत

इसके जबरदस्त फीचर्स दमदार इंजन और बेहतरीन माइलेज को तो आपने जान लिया अब इसकी कीमत के बारे में भी जान लीजिए। इस मोटरसाइकिल को बजट सेगमेंट के तौर पर कंपनी ने लांच किया है। जिसकी एक्स शोरूम कीमत 71,354 रुपए से शुरू होती है और टॉप वैरियंट लगभग 77,216 रुपए तक जाती है।