Bajaj Pulsar Electric: इलेक्ट्रिक के जमाने में पेट्रोल की की कीमत नहीं रही है। इलेक्टिक बाइक को खरीदने से पहले ग्राहक हमेशा रेंज और कीमत देखते हैं। कम कीमत की धांसू रेंज वाली बाइक किसी को भी आकर्षित कर लेती है। बजाज प्लेटिना की बाइक इंडिया की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक है। स्टार्टअप भी इलेक्ट्रिक मामले में पीछे नहीं रहे हैं। पुरानी बाइक में भी इलेक्ट्रिक किट फिट करने का विकल्प कुछ कंपनियां देने लगी है। स्प्लेंडर और एचएफ डीलक्स बाइक को तो आप इलेक्ट्रिक किट लगवाकर फिट कर सकते हैं।

बजाज बाइक दुनिया की सबसे बेहतरीन बाइक में से एक है. अभी हाल में ये बजाज कंपनी बजाज पल्सर इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने वाले है. आपको इसमें इसके बैटरी, रेंज, फीचर्स के अलावा कीमत भी आपके बजट में होने वाली है. यही नहीं इस बाइक में आपको रेंज भी बिलकुल धांसू मिलने वाला है. इसमें आपको कई सारे सेफ्टी फीचर्स भी मिलते हहै. चलिए आपको इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में बताते है.

Bajaj Pulsar Electric की कीमत और पॉवर

आपकी जानकारी के लिए बता दे बजाज पल्सर इलेक्ट्रिक में 10000 वाट का मोटर और 5 किलो वाट आवर की क्षमता वाला बैटरी दी जाती है. अगर आप इस बैटरी को नॉर्मल चार्जर से फुल चार्ज करते हैं तो आपको 5 घंटे का वक़्त लगेगा. लेकिन जब आप इस बाइक को फास्ट चार्जर से यह सिर्फ 2 घंटे में चार्ज हो जाता है. ये बाइक आपको 150 किलोमीटर की रेंज मिलती है. ये आपको इसके दो वेरिएंट्स में मिलने वाले है. इसकी कीमत 1,30,000 रुपए और दूसरे की कीमत ₹1,50,000 रुपए हो सकता है.

इसमें आपको डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ऑडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, मोबाइल कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ वाई-फाई, फास्ट चार्जिंग, राइडिंग मोड, कांबी ब्रेकिंग सिस्टम और नेवीगेशन की एक से बढ़कर एक सुविधा मिलेगी.