नई दिल्ली। भारत दुनिया में बाइक का सबसे बड़ा बाजार बनता जा रहा है। टू व्हीलर निर्माता कंपनियों में बजाज ने अपनी खास जगह बनाई है। यदि युवाओं की बात करें तो नई जनरेशन के युवाओं को रेसर बाइक सबसे ज्यादा पसंद है। और युवाओं के लिए बजाज कंपनी ने पल्सर बाइक (Bajaj Pulsar) निकाल कर उन्हें बड़ा तोहफा दिया। पल्सर आज भी युवाओं की सबसे ज्यादा पसंदीदा बाइक है।

यदि बजाज के पल्सर (Bajaj Pulsar) की बात करें तो, पल्सर में भी कई वेरिएंट कंपनी ने निकाले हैं। जिसमें एक बजाज पल्सर 125cc और दूसरा बजाज पल्सर 180cc इंजन वेरिएंट शामिल है। हालांकि युवाओं को बजाज पल्सर की 125 सीसी इंजन वाला वेरिएंट  सबसे ज्यादा पसंद आता है। और इसकी बाजार में सबसे ज्यादा डिमांड भी है।

बजाज कंपनी की पल्सर (Bajaj Pulsar) बाइक जो 125cc इंजन के साथ आती है उसकी एक्स शोरूम कीमत ₹80,416 रुपए के आसपास है। लेकिन यही बाइक जब सड़क पर आती है तो टैक्स और दूसरी चीजों को मिलकर इसकी कीमत लगभग ₹100000 के आसपास हो जाती है। बस जानकारी यह भी कहते हैं कि इस सेगमेंट की दूसरी बाइक 75 से 85000 के रेंज में मिल सकती है लेकिन पल्सर के लिए लोगों की दीवानगी इतनी ज्यादा है कि लोग महंगी होने के बाद भी बजाज पल्सर को ही खरीदना पसंद करते हैं।

यदि बजाज पल्सर की मार्केट वैल्यू की बात करें, तो बजाज पल्सर की एक्स शोरूम कीमत ₹80,416 रुपए के आसपास है। लेकिन  सेकेडहैंड खीरने पर इस बािक की कीमत काफी कम रखी गई है। किसी भी बेवसाइट पर आपकी मनपसंद बजाज पल्सर आपको 30 से ₹50000 में अच्छे कंडीशन की मिल सकती है। लेकिन इस बाइक को खरीदने से पहले बाइक की ओरिजिनल डॉक्युमेंट कोे बारे में सारी जानकारी जरूर प्राप्त कर लें।  इसके अलावा आप एक अच्छी राइड लेकर बाइक की परफॉर्मेंस कोे बारे में भी जांच सकते हैं। यह सब करने के बाद सेकंड हैंड बाइक खरीदने में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होगी।