Vastu tips हिंदू धर्म की मान्यता के अनुसार गाय में 33 करोड़ देवी देवताओं का वास माना गया है। यही कारण है कि गाय की पूजा की जाती है। ज्योतिष शास्त्रों में दी गई जानकारी के मुताबिक अगर आपको आपके घर पर गए से जुड़े ऐसे संकेत मिल रहे हैं तो यह आपके लिए बहुत शुभ है।

आमतौर पर ग्रामीण इलाकों में गाय को घर पर पाला जाता है। पर कई बार गए खुद चलकर आपके दरवाजे तक आती है इन सभी बातों का कोई ना कोई मतलब होता है। लिए आपको बताते हैं कौन से संकेत आपके घर के लिए खुशखबरी लेकर आ सकते हैं और क्या है इनका अर्थ। 

घर से निकलते ही दरवाजे पर गाय देखना Vastu tips 

कभी भी घर से निकलते हुए रास्ते में गए मिलना या फिर घर से निकलते ही गए के दर्शन हो जाना ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार बहुत शुभ माना गया है। इसे लक्ष्मी का प्रतीक माना गया है। यात्रा पर सबसे पहले गाय के दर्शन होना ऐसा माना गया है कि घर में लक्ष्मी का आगमन होने वाला है। 

Must Read

कैसा है गाय का रंभाना

अगर अचानक कभी गए आपके दरवाजे पर आकर रंभाने लगे तो यह एक शुभ संकेत है। इसका अर्थ है कि आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास है और परिवार में सुख समृद्धि बनी हुई है। अगर आपके दरवाजे पर गए रंभाती है तो उसे गुड़ रोटी खिलाना चाहिए। ऐसा करने से घर में खुशहाली बनी रहेगी।

अचानक घर के अंदर चली आए गाय 

अगर अचानक कभी आपके घर के आंगन या फिर कमरे में गए घुस जाती है तो यह बहुत ही शुभ शगुन माना जाता है। इसका अर्थ है ईश्वर खुद चलकर आपके घर आए हैं और सुख समृद्धि आपके घर में निवास कर रही है। अगर आपके घर में गए घुस आए तो उसका खूब सेवा सत्कार करें और उसे रोटी खिलाएं इससे ईश्वर की कृपा बनी रहेगी।