आपको बता दें की हमारे देश की दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj ने हालही में सीएनजी बाइक को लांच करने की घोषणा की है। पीटीआई की खबर कंपनी के डायरेक्टर राजीव बजाज ने सीएनजी मोटरसाइकिल सीरीज को अनवील कर दिया है। अब आप जल्दी ही सीएनजी बाइक को बाजार में देख सकेंगे। बताया जा रहा है की जून 2024 में ही देश की पहली सीएनजी बाइक का पहला मॉडल मार्केट में दस्तक दे देगा। यह घोषणा हालही में बजाज ग्रुप के हवाले से की गई है।

मिलेगा तगड़ा माइलेज

आपको बता दें की बजाज की आने वाली यह सीएनजी बाइक होगी और इसी कारण यह पेट्रोल वेरिएंट के वाहनों से ज्यादा अच्छा तथा सस्ता माइलेज प्रदान करने में सहायक होगी। इस समय वैसे भी ग्राहकों में अच्छे माइलेज वाली बाइकों की डिमांडकाफी तेजी से बढ़ रही है। इस सेगमेंट में बजाज प्लेटिना 100 तथा CT काफी अच्छा परफॉर्म कर रहीं हैं। कई मीडिया रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है की बजाज की यह आने वाली सीएनजी बाइक कंपनी की सबसे ज्यादा माइलेज एफिशिएंट बाइक होगी। हालांकि इस अपकमिंग बाइक के बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया था।

क्या कहा बजाज ने

बताया जा रहा है की इस सीएनजी बाइक में बाय-फ्यूल सेटअप दिया जा सकता है। इस बाइक में एक डेडिकेटेड स्विच भी मिल सकता है। जो की खरीदारों को सीएनजी से पेट्रोल तथा पेट्रोल से सीएनजी पर जाने में मदद करेगा। कंपनी ने एमडी राजीव बजाज ने कहा “मेक इन इण्डिया, आत्मनिर्भर या वोकल फॉर लोकल जैसे नारे मीनिंगफुल चेंज लाने में अपर्याप्त हैं। रियाल डेवलेपमेंट इन नारों को क्रियानवंतित करने से होती है।” इस अवसर पर उन्होंने स्किल डेवलेपमेंट की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर देते हुए इन्हें दोहराया।