आज के समय में तकनीक की वजह से लोगों को तमाम तरह की सहूलियत मिल गई है, लेकिन इसमें जरा सी लापरवाही से बहुत बड़ा खामियाजा भी भुगतना पड़ता है।

हाल ही में एक तकनीक का इस्तेमाल करना महिला को भारी पड़ गया। दरअसल, ये महिला अपने घर में बैठे जूम कॉल के जरिए एक अंतिम संस्कार को अटेंड कर रही थी। उस समय उससे गलती से लाइव स्ट्रीम के दौरान ही कैमरा ऑन कर दिया।

इसके बाद महिला नहाने चली गई और वीडियो कॉल में लोगों ने उसको बिना कपड़ों के नहाते हुए देख लिया। इस जूम वीडियो कॉल की व्यवस्था उन लोगों के लिए थी, जो उत्तरी लंदन में हुए फ्यूनरल में नहीं आ सके थे, ताकि लोग इसको घर बैठ कर ही अटेंड कर सकें।

मृत व्यक्ति तीन बच्चों का पिता था, जिसका अंतिम संस्कार हो रहा था। इसकी मौत कैंसर के कारण हुई थी। तो वहीं 48 साल की एक बिजनेस वुमन को ये पता नहीं चला पाया नहाने के दौरान उसका कैमरा ऑन है। कैमरे का फोकस भी उसी तरफ था, जहां वो नहा रही थी और इससे लोगों ने उसको देख लिया।

तो वहीं चर्च में शामिल लोगों ने इस फुटेज को नहीं देखा, क्योंकि उनका पूरा ध्यान अंतिम संस्कार पर था। लेकिन इसका वीडियो बाद में बहुत तेजी से वायरल हो गया। इसको किसी ने व्हाट्सएप पर शेयर किया था।

ये महिला पहली ऐसी इंसान नहीं है, जिसके साथ ऐसा वाकया हुआ हो, इससे पहले साल 2021 में कनाडाई सांसद विलियम अमोस भी अपने सहयोगियों के सामने बिल्कुल नग्न अवस्था में स्क्रीन पर आ गई थी। उनका डेस्क के पीछे खड़े होने का एक स्क्रीनशॉट खूब वायरल हुआ था।

इसके बाद में उसी साल में एस्टेट एजेंट डेमियन म्लोटकोव्स्की अपने सहकर्मियों के साथ वर्चुअल वीडियो कॉल पर थीं, इसी बीच में उनके पति जेम्स बोवर्स नहाने के बाद नग्न अवस्था में कैमरे के सामने आ गए। जब जेम्स ने देखा कि कैमरा ऑन है, तो वह घबराकर जमीन पर गिरने ही वाले थे, कि वहां पड़ी एक कुर्सी की मदद से बच गए।