आपको बता दें की बजाज ऑटो ने अपने लाइनअप को अपडेट करते हुए बजाज पल्सर एन250 को लांच कर दिया है। इसके हार्डवेयर तथा फीचर्स को नए अपडेट दिए गए हैं। हालांकि इसका डिजाइन पहले की ही तरह रखा गया है।

बता दें की कंपनी ने इस बाइक को 1.5 लाख रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर इस बाइक को उतारा है। आइये अब आपको बताते हैं की इस बार आपको इस बाइक में क्या कुछ नया दिया गया है।

बजाज पल्सर एन250 में क्या मिलेगा नया

बता दें की इसके डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है क्योकि यह बाइक दोनों और DRL के साथ सिंगल हेड लाइट डिजाइन को आगे बढ़ाती है। इस बाइक में टैंक एक्सटेंशन, अंडरबेली फेयरिंग तथा साइड स्लंग एग्जास्ट के साथ मस्कुलर टैंक साइज को बरक़रार रखा गया है।

हालांकि इस बाइक के हार्डवेयर में कुछ परिवर्तन किये गए हैं। जो की पिछली बाइक के पारम्परिक टेलिस्कोपिक फोर्क्स का स्थान लेते हैं। इसके पिछले हिस्से में मोनोशॉक लगा हुआ है। इसमें 17 इंच के पहियों को लगाया गया है। इसमें एबीएस के साथ में दोनों और डिस्क ब्रेक को लगाया हुआ है।

बजाज पल्सर एन250 फीचर्स में अपडेट

बजाज पल्सर एन250 के फीचर्स की बात करें तो बता दें की इसमें तीन एबीएस मोड दिए गए हैं। जो की रेन, रोड तथा ऑफ़ रोड हैं। इसमें एक ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम भी दिया गया है। जो की इस सेगमेंट की बाइक में पहली बार दिया जा रहा है। इसको सिर्फ ऑफ़ रोड मोड में ही बंद किया अजा सकता है।

इसके अलावा इस नई बाइक में आपको नया डिजिटल डैश बोर्ड तथा एक एलसीडी यूनिट भी दी गई है, जो की फोन कनेक्टिविटी को सपोर्ट करती है। इसमें टर्न बाय टर्न नेविगेशन की सुविधा भी आपको दी जा रही है।

बजाज पल्सर एन250 का इंजन

इस बाइक को पावर देने के लिए 249सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह 24 bhp की पावर तथा 21.5Nm का तारक जेनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ स्लिप तथा असिस्ट क्लच के जरिये 5 स्पीड गियर बॉक्स को जोड़ा गया है।