Baleno: देश की सबसे बड़ी और जानी-मानी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी बेहतरीन और शानदार गाड़ियों के लिए जानी और पहचानी जाती है. मारुति सुजुकी ने भारतीय बाजार में ऑटो सेगमेंट में अपना वो रुतबा बना रखा है जो शायद ही किसी और कंपनी ने बना रखा होगा. जब भी मारुती अपना कोई नया वेरिएंट लॉन्च करती है तो पूरी मार्केट में गर्दा मच जाता है और अन्य कंपनियों के होश उड़ जाते हैं.

एक बार फिर से पूरी मार्केट में आग लगाते हुए और अन्य कंपनियों के होश उड़ाते हुए मारुति ने अपना एक नया अपग्रेड वर्जन लॉन्च करने का फैसला कर डाला है. आपको बता दें, मारुति बहुत जल्द मार्केट में नई मारुती सुजुकी बलेनो को पेश करने वाली है. मारुति सुजुकी अब इसी की तैयारियों में जुटी हुई है, इस नई मारुति सुजुकी बलेनो में कंपनी द्वारा कई सारे एडवांस और शानदार फीचर्स दिए जाएंगे. साथ ही साथ कंपनी का दावा है कि आने वाली इस मारुति सुजुकी बलेनो में दमदार माइलेज देखने को मिलेगा और साथ ही साथ इसका लुक और डिजाइन ग्राहकों को काफी पसंद आने वाला है. आइए विस्तार से जानते हैं इस नई मारुति बलेनो के बारे में.

New Maruti suzuki Baleno के फीचर्स

इस नई New Maruti suzuki Baleno में कंपनी द्वारा कई सारे एडवांस, डिजिटल और स्मार्ट फीचर्स मिलने की संभावना है. इसमें आपको 360 डिग्री वाला रिवर्स कैमरा, 9 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम जो की Apple और Andorid दोनों को कनेक्ट करेगा, वहीं इस गाड़ी के इंटीरियर डिजाइन की बात करें तो इसमें आपको कीलेस एंट्री, न्यू पैनल, न्यू डैशबोर्ड, आदि जैसे कई सारे और स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स दिए गए है.

New Maruti suzuki Baleno का इंजन

इस नई गाड़ी के इंजन की बात करें तो इसमें आपको 1197 cc वाला पेट्रोल इंजन मिलेगा जो की 1.2 लीटर का 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन के साथ 88 bhp की पावर और 115 nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम रहेगा. साथी ही साथ कंपनी द्वारा यह दावा भी किया गया है इस नई गाड़ी में लगभग 22.94 kmpl तक का माइलेज देखने को मिल सकता है.

New Maruti suzuki baleno की कीमत

आपको बता दें, न्यू Maruti suzuki baleno को टॉप -स्पेक जेटा और अल्फा वेरिएंट यानी दो वेरिएंट के साथ पेश किया जा सकता है. इसके बेस वेरिएंट की संभावित कीमत 7.42 लाख रुपये है और इस गाड़ी के डेल्टा मैन्युअल पेट्रोल वेरिएंट की संभावित कीमत लगभग 8.35 लाख रुपए हो सकती है.