भारत की सड़कों पर जल्द ही नजर आने वाली है फ्रेंच कार निर्माता सिट्रोइन की एक धांसू कार – Citroen Basalt कूपे SUV, जिसका लुक काफी आकर्षक है। इस शानदार कार को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

ये कार प्रोडक्शन मॉडल के काफी करीब है, जिससे अभी इसके डिजाइन और फीचर्स के बारे में सिर्फ अंदाजा लगाया जा सकता है। तो चलिए अब आपको बताते हैं कि Basalt के बारे में अब तक इसकी लॉन्च के बारे में पता चलता है।

Basalt कार का आकर्षक डिजाइन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Basalt कूपे एसयूवी में शानदार डिजाइन देखने को मिल रही है। इस कार में सिग्नेचर ग्रिल देखने को मिल रही है, जिसमें आपको LED प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स, स्पोर्टी बंपर, चौड़े एयर इनटेक और फॉग लैंप्स दिए गए हैं।

इस गाड़ी के साइड में ब्लैक पिलर, रूफ, व्हील आर्च क्लैडिंग और लोअर डोर ट्रिम इसके दमदार मजबूती को दिखाते हैं। इसके साथ ही कार में डुअल-टोन अलॉय व्हील्स इस कार को एक प्रीमियम लुक देते हैं।

तो वहीं इस कार में पीछे की तरफ इसकी स्लोपिंग रूफलाइन और रियर विंडस्क्रीन बूट को मिलाकर इसका डिजाइन स्पोर्टी कूपे लुक दिया गया हैं। तो चलिए अब आपको इस कार के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Basalt कार का दमदार इंजन

इस Basalt कार में इस्तेमाल किया गया इंजन के बारे में अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार इस कार में 1.2 लीटर का 3-सिलेंडर इंजन दिया जा सकता है और इसके साथ ही इसमें टर्बो इंजन का विकल्प भी दिया जा रहा है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसके मैनुअल वेरिएंट में ये इंजन 110 PS की पावर और 190 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता होती है। तो वहीं इसमें 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाला वेरिएंट 110 PS की पावर और 205 Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है।

Basalt कार के फीचर्स

Basalt कार में दिए गए फीचर्स के बारें में बात करें तो इसमें कई सारे धांसू फीचर्स दिए जा रहे हैं। इसमें आपको पैनोरमिक सनरूफ दिया गया है जिससे आपके ड्राइविंग का मजा दोगुना हो जाता है और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया गया है। इस कार में 360 डिग्री कैमरा, काम पार्किंग और टाइट स्पेस दिया जा रहा है और इसमें आपको टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है। इस एंटरटेनमेंट का फुल पैकेज और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल से आप इसमें आराम से यात्रा कर सकते हैं। तो वहीं सुरक्षा के लिए इस कार में 6 एयरबैग्स भी दिए गए हैं।

कब होगी लॉन्च

आपको बता दें कि Basalt को लेकर कंपनी की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस कार को साल जून से सितंबर के बीच कभी भी लॉन्च हो सकती है। इस कार की कीमत के बारे में भी कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन कंपनी ने इसको एक कॉम्पैक्ट कूपे SUV सेगमेंट में पेश किया जाएगा।