Insta Viral Video जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं दिन पर दिन इंस्टाग्राम पर वीडियो बहुत ज्यादा वायरल हो रहे हैं और इन वीडियो की वजह से रोज एक नई खबर भी सामने आती है। आज हम आपके लिए लेकर आए हैं एक Kiss Challenge की न्यूज़।

इंस्टाग्राम पर कि चलेंगे की वजह से पुलिस में दर्ज की गई फिर। यह कंप्लेंट NCPCR के निर्देश पर दर्ज की गई है जहां ऐसा माना जा रहा है कि बच्चों के अधिकारों का हनन हुआ है। सोशल मीडिया पर इस नई खबर को लेकर तहलका मचा हुआ है क्या है पूरा माजरा। 

इतना बढ़ा मामला Insta Viral Video

ऐसे मैं आपको बताया तो यह कोई बहुत बड़ा खबर नहीं था बल्कि मां बेटे की किसिंग वीडियो थी। यह केस POCSO और IT Act के तहत दर्ज कराया गया है। इसके लिए इंस्टाग्राम की पैरंट कंपनी मीठा के अमेरिकी ऑफिस में भी नोटिस भेजा गया है। हालांकि अभी मी या फिर इंस्टाग्राम की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। मगर बार-बार यही खबर सामने आ रही है कि इस पर कोई एक्शन जरूर लेना चाहिए क्योंकि इस वीडियो की वजह से बच्चों के अधिकारों का हनन हुआ है। 

लगातार सामने आ रही मामले की खबर से यह पता चला है कि FIR पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर में दर्ज की गई है। पुलिस ने पूरे मामले की तहकीकात शुरू कर दी है तब तक माहौल में शांति बनाए रखने की अपील है। दरअसल, इंस्टाग्राम पर Kiss Challenge पर एक वीडियो बनाया गया था। 

क्या है मां बेटे का Kiss Challenge 

अक्सर अपने सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो देखे होंगे जिसे लोगों द्वारा खूब ट्रोल किया जाता है। कई यूजर्स इंस्टाग्राम पर भी किसिंग करते हुए अपने वीडियो को पोस्ट करते हैं। मगर इस वीडियो को लेकर बात कुछ और ही है। हालांकि इस तरह की वीडियो दूसरे प्लेटफार्म पर भी मौजूद है।

Meta office में भी गई नोटिस 

इस वीडियो को आप देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि इसमें मां और बेटे को दिखाया गया है। NCPCR ने माना कि इसमें Pocso Act का उल्लंघन किया जा रहा है इसी वजह से पुलिस को FIR भी दर्ज की गई है। केवल इतना ही नहीं बल्कि अमेरिका में स्थित Meta office को भी इस वीडियो से जुड़ी जानकारी और नोटिस दी गई है।