भारत के ऑटो बाजार में इस समय कॉम्पैक्ट एसयूवी गाड़ी को काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। इन गाड़ियों को ज्यादा स्पेस, जबरदस्त फीचर्स तथा बड़ी गाड़ी के लुक के कारण पसंद किया जाता है। इसी कारण अब ज्यादातर गाड़ियां इसी वेरिएंट की बाजार में लांच हो रहीं हैं।

आपको बता दें कि इस समय मारुती सुजुकी की भी एक कॉम्पैक्ट एसयूवी बाजार में धूम मचा रही है। आपको बता दें कि इसका नाम suzuki fronx suv है। आइये अब हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

50 हजार में ले जाऐं suzuki fronx suv

आपको बता दें कि कंपनी ने इस गाड़ी पर फाइनेंस प्लॉन ऑफर किया है। जिसके तहत आप इस गाड़ी को मात्र 50 हजार रुपये में घर ले जा सकते हैं। आपको बता दें कि इस गाड़ी की वास्तविक कीमत 7,46,500 रुपये है जो की ऑन रोड होने के बाद में 8,37,667 रुपये हो जाती है। यदि आप इसको कैश में खरीदते हैं तो आपको इसके लिए 8.37 लाख रुपये का पेमेंट करना होता है।

लेकिन यदि आपके पास इतना बजट नहीं है तो आप इसको मात्र 50,000 रुपये के डाउन पेमेंट में घर ले जा सकते हैं। डाउन पेमेंट के बाद में आपको 7,87,661 रुपये का लोन लेना होता है। बैंक आपको लगभग 9.8 प्रतिशत वार्षिक ब्याज दर पर यह लोन देता है। इसके बाद में आपको प्रति माह 16,658 रुपये की ईएमआई का भुगतान करना होता है।

suzuki fronx suv के फीचर्स

आपको बता दें कि कंपनी आपको 2 अलग अलग इंजन के साथ यह गाड़ी देती है। जिसमें पहला इंजन 100 बीएचपी पावर का होता है। यह इंजन 148 एनएम का टॉर्क देने वाला 1-लीटर टर्बो-पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड इंजन है। इसके अलावा 90 बीएचपी की पॉवर और 113 एनएम का टॉर्क देने वाला 1.2-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन भी आपको इस गाड़ी में दिया जाता है। इसके पहले इंजन में 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबाॅक्स का विकल्प दिया गया है। जब की दूसरे इंजन में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबाॅक्स का विकल्प आपको मिलता है।

इसके 1.2 लीटर एएमटी पेट्रोल वैरिएंट में 22.89kmpl का माइलेज मिलता है जब की सीएनजी में 30 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज मिलने का दावा किया गया है। इस गाड़ी में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 9-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम भी आपको दिया जा रहा है। इसके अलावा हेड-अप डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और वायरलेस फोन चार्जिंग जैसे अनेक फीचर्स इसमें आपको मिलते हैं।