पाकिस्तान भारत के साथ किस प्रकार के संबंध रखता है। वह आप जानते ही हैं। पाकिस्तान समय समय पर भारत के साथ अक्सर किसी न किसी प्रकार की छेड़खानी करता ही रहता है। ताजा मामला भारत के हरियाणा प्रदेश के फतेहाबाद जिले के गांव भूथन कलां से सामने आया है। यहां पर गांव के खेतो के बीच एक जहाजनुमा गुब्बारा उतरा है।

इस गुब्बारें पर “पकिस्तान इंटरनेशनल एरलाइन्स” लिखा हुआ है। इस पर पाकिस्तान के झंडे का चिंह भी बना हुआ है। इस गुब्बारें को देखकर क्षेत्र के लोगों में सनसनी फ़ैल गई है। जिसके बाद ग्रामीण लोगों ने 112 पर कॉल करके इस घटना की सूचना पुलिस को दी और पुलिस ने यहां आकर गुब्बारें को अपने कब्जे में ले लिया है।

खेत में उतरा पाकिस्तानी गुब्बारा

आपको बता दें कि यह पाकिस्तानी गुब्बारा गांव भूथन कलां के किसान सुरेश कुमार के खेत में उतरा था। यह गुब्बारा हवाई जहाज के आकार का है। ग्रामीण लोगों का कहना है कि यह गुब्बारा उड़ते हुए यहां आया था। इस गुब्बारें में एक रस्सी भी बंधी हुई थी जो की खेत में फंस गई थी। जिसके बाद गुब्बारा खेत में ही गिर गया था। इस गुब्बारें पर “पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस” का लोगो बना हुआ था। ग्रामीणों के पुलिस को खबर करने के बाद में पुलिस ने इस गुब्बारें को अपनी कस्टडी में ले लिया था।

जांच में जुटी पुलिस

पुलिस ने गुब्बारे को अपने कब्जे में ले लिया है तथा वह इस गुब्बारें की जांच में जुट गई है। पुलिस ने इसके लिए ग्रामीण लोगों से भी बातचीत की है। पुलिस ने अपने ख़ुफ़िया तंत्र को भी सक्रीय कर दिया की क्या यह गुब्बारा पाकिस्तान से ही आया था अथवा इसको यहीं तो नहीं बनाया गया था। पुलिस इस मामले की अलग अलग एंगल से जांच शुरू कर रही है।

पुलिस का यह भी मानना है की कई बार पाकिस्तान की और से उड़ाए गए सामान्य गुब्बारें भी सीमावर्ती क्षेत्र में एंट्री कर जाते हैं लेकिन इस गुब्बारे के पीछे की असल बजह क्या है। इसको पुलिस अभी भी जांच रही है। वहीं सदर थाना प्रभारी यादविंद्र सिंह का कहना है कि गुब्बार को कस्टडी में ले लिया गया है। उच्च अधिकारियों से भी बात की गई है और इस मामले की जांच चल रही है।