नई दिल्ली। देश की ऑटो कंपनियां इन दिनों दशहरे से पहले अपनी नई नई कारों को शानदार ऑफर्स के साथ पेश करने की तैयारियो में जुट चुकी है। जिनके बीच भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली Maruti कपंनी ने भी अपनी एक शानदार कार को Maruti Suzuki EECO के नाम से पेश का है। जो 7 सीटर कार है। यदि आप इस कार को खरीदने की सोच रहें हैं तो जान लें इसमें फीचर्स के साथ अन्य सुविधाओं के बारे में..

Maruti Suzuki EECO के फीचर्स

Maruti Suzuki EECO के फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको डिजिटल स्पीडोमीटर, मैनुअल एसी कंट्रोल लाइनिंग फ्रंट सीट, ऐसी रोटरी डायल तथा 12 वोल्ट का चार्जर सॉकेट दिया गया है। सेफ्टी फीचर्स के लिए इसमें आपको ड्यूल फ्रंट एयर बैग, स्पीड अलर्ट, फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर आदि फीचर्स इसमें दिए गए हैं।

Maruti Suzuki EECO का इंजन

Maruti Suzuki EECO के इंजन के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है। जो 81 पीएस का पावर और 104 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इस इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसके अलावा इस कार में आपको फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट की भी सुविधा भी मिलेगी।

Maruti Suzuki EECO का माइलेज

आपको बता दें कि कंपनी का दावा है कि इस कार को आप दोनों मोड पर चला सकते है। यदि आप पेट्रोल मोड पर इसे चलाते है तो इसमें 16.11 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलता है इसके अलावा सीएनजी वेरिएंट में 26.88 किमी प्रति किलो का माइलेज आपको देती है।

Maruti Suzuki EECO की कीमत

Maruti Suzuki EECO की कीमत के बारे में बात करें तो भारत में इसकी कीमत 5.26 लाख रुपये से शुरू होकर 6.53 लाख रुपए तक जाती है। इस गाड़ी में आपको 4 वेरिएंट के साथ उतारा गया है।