आपको जानकारी दे दें की Land Rover Defender और Bentley के नए अपडेट वेरिएंट को बीते बुधवार को लांच किया गया है। बता दें की Defender में नई कैप्टन सीट को ऑफर किया है Bentley Batur में कन्वर्टिबल मॉडल को पेश किया गया है।

आपको जानकारी दे दें की Bentley Batur Convertible की मात्र 16 यूनिट्स को ही कंपनी तैयार करेगी। कंपनी का कहना है की यह मात्र 3.4 सेकंड में 0 से 100 kmph की रफ़्तार को पकड़ने में सक्षम है। इसमें काफी शक्तिशाली इंजन दिया गया है। बता दें की कंपनी ने अपनी इस कार में 6.0 लीटर हाई पावर टर्बों इंजन दिया हुआ है। यह इंजन 750 hp की पावर और 1000 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Land Rover Defender का इंजन

Land Rover Defender के इंजन की बात करें तो बता दें की इसमें कंपनी ने डीजल इंजन दिया है। इसमें आपको V8 थ्री सिलेंडर इंजन दिया जाता है। इस कार के अलग अलग मॉडल में 1997 cc से लेकर 4999 cc तक का पावर इंजन दिया जाता है। इसके अलावा यह कार आपको पेट्रोल इंजन के ऑप्शन में भी उपलब्ध कराई जाती है।

आपको बता दें की Defender एक हाइब्रिड कार है और इसमें इलेक्ट्रिक मोटर भी मिलती है, जो की एडिशन पावर प्रदान करती है। बता दें की इस कार को EURO NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली है। इस कार के अलग अलग मॉडल में 296 से 518 bhp तक की पावर और 400 से 650 Nm तक का टॉर्क उत्पन्न होता है।

Land Rover Defender के फीचर्स

आपको सबसे पहले बता दें की यह एक 5 सीटर SUV कार है। सेफ्टी के लिए इसमें कंपनी ने 6 एयरबैग दिए हुए हैं। इस कार का ग्राउंड क्लीयरेंस 218 mm का है। कंपनी आपको 11 कलर ऑप्शन में इस कार को प्रदान करती है। अतः आप अपने मनपसंद कलर की कार को आसानी से खरीद सकते हैं। इस कार में आपको 4WD और AWD ड्राइव ऑप्शन भी दिया जाता है, जो की इसको बेहद ख़ास बनाता है।