Best Budget Car: एक मिडिल क्लास परिवार में अच्छा कार आना किसी सपने से कम नहीं होता है। लोग किसी त्योहार की तरह उसे दिन को मानते हैं जिस दिन एक अच्छी नई गाड़ी घर आती है। अगर आप भी अपने परिवार के लिए एक ऐसी गाड़ी लेना चाहते हैं जिसका माइलेज बहुत अच्छा हो और चार पांच लोग आसानी से उस गाड़ी में बैठ सके तो आपके लिए एक बजट कार लांच की जा रही है।

आप तो इस गाड़ी को मात्र ₹5000 प्रतिमाह की ईएमआई पर खरीद सकते हैं। इस गाड़ी का माइलेज 35 किलोमीटर प्रति लीटर है। इसके अलावा इस गाड़ी की मेंटेनेंस महज ₹500 प्रति माह है। अगर आप ऐसी ही एक शानदार गाड़ी की तलाश कर रहे थे तो नीचे दी गई जानकारी आपके तलाश को पूरा कर सकती है।

Best Budget Car: मारुति के इस नई गाड़ी की कुछ विशेष खासियत

Best Budget Car

अगर आप एक मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखते हैं और एक ऐसी गाड़ी खरीदना चाहते हैं जो लंबे समय तक आपका साथ निभाए तो Alto K10 आपके लिए शानदार गाड़ी हो सकती है।

Must Read:   

इस गाड़ी में आप आसानी से 5 से 6 लोग बैठ सकते है। इसके साथ-साथ इसका माइलेज सबसे बेहतरीन है आपको इसमें 35 किलोमीटर का माइलेज मिलता है। इस गाड़ी का लुक भी बहुत ही शानदार है और आपके परिवार की हर परिस्थिति में यह गाड़ी अच्छी मदद कर सकती है।

इस गाड़ी का इंजन काफी मजबूत है इस वजह से इसे मेंटेनेंस की कोई खास जरूरत नहीं होती है। अगर इस गाड़ी के मेंटेनेंस पर होने वाले खर्च की बात करें तो आप हर महीने ₹500 का मेंटेनेंस खर्च देकर भी इस गाड़ी को लंबे समय तक अपने साथ रख सकते हैं।

Alto K10 को खरीदने से पहले जान लीजिए कुछ अन्य रोचक बातें

Alto K10 एक विश्वसनीय गाड़ी होने वाली है। अगर हम इसके बेहतरीन फीचर की बात करें तो इसका इंजन बहुत ही दमदार है। इस गाड़ी में आपको 65 बीएचपी पावर का इंजन मिलता है। आप शहर के पक्के रास्ते और गांव के कच्चे रास्तों में इस गाड़ी को अच्छे से चला सकते हैं और खूब फायदा उठा सकते हैं।

इसके साथ-साथ अगर हम इस गाड़ी के माइलेज की बात करें तो रिपोर्ट के मुताबिक यह गाड़ी 30 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है मगर रोड पर यह माइलेज 25 किलोमीटर तक का दे सकती है। दूसरी तरफ अगर आप इस गाड़ी को सीएनजी पर चलाना चाहते हैं तो उसमें इसके माइलेज का तो कोई जवाब ही नहीं है। सीएनजी पर जब यह गाड़ी चलती है तो आपको 35 किलोमीटर का माइलेज देती है।

इस गाड़ी की कीमत कितनी है

इस गाड़ी को लांच कर दिया गया है आप आसानी से अपने बाजार में जाकर इस गाड़ी को खरीद सकते है। अगर हम Alto K10 के कीमत की बात करें तो शोरूम प्राइस 3.98 है जो ऑन रोड प्राइस के रूप में आपको 4.4 लाख रुपए की पड़ेगी।

मगर मध्यमवर्गीय व्यक्ति के लिए इस गाड़ी को खरीदना आसान किया गया है। 9% के सालाना ब्याज दर पर आप आसानी से लोन प्राप्त कर सकते हैं और हर महीने ₹7000 की ईएमआई देकर 7 साल के अंदर अपना लोन चुका सकते है। इस गाड़ी को खरीदने के लिए 9% के सालाना ब्याज दर पर 4.5 लख रुपए का लोन दिया जा रहा है।