नई दिल्ली। दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड अपने शानदार लुक के साथ दमदार मजबूती के लिए जानी जाती है। वो अक्सर ऐसी ही गाड़ियं के पेश करती है जिसका उपयोग ग्राहक हर तरह से कर सके है। इन दिनों कंपनी एक बार फिर से भारत में अपनी कई बाइक्स को उतारने वाली है। जिसमें कपंनी इसी सेगंमेट के 5 मॉडल्स को एक साथ लॉन्च करेगी। इनमें हिमालयन 450, मेट्योर 650, क्लासिक 650, हंटर और शॉटगन 350 जैसे मॉडल्स शामिल हैं। जिसमें से हिमालयन 450 ऑफ रोड बाइक की टेस्टिंग के दौरान की एक तस्वीर सामने आई है। जिससे उसके फीचर्स का भी खुलासा हुआ है।

Royal Enfield Himalayan 450 डिजाइन

टेस्टिंग के दौरान सामने आई तस्वीरों में देखने को मिला है है कि बाइक में ड्यूल रियर शॉक एब्जॉर्बर के साथ नए यूएसडी फ्रंट फोर्क्स देखने को मिलेंगे। रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 में 450cc का सिंगल सिलिंडर लिक्विड कूल्ड इंजन दिया जा रहा है जो 45bhp तक की पावर को जेनरेट करने की क्षमता रखता है। मोटरसाइकिल में दिए गए व्हील्स में वायर-स्पोक 21-इंच यूनिट वाले पहिये आगे की ओर, और पीछे की ओर 17-इंच यूनिट से लैस होंगे। वजन में यह पहले ही अपेक्षा थोड़ी हल्की होगी।

सामने आई तस्वीरों में इस बाइक में नए Switchgear भी देखे गए हैं, जो किसी दूसरी मॉडल में देखने को नहीं मिलते हैं। इसका डिस्प्ले भी मौजूदा बाइक की अपेक्षा काफी बड़ा दिखाई दे रहा है, जिसमें नेविगेशन के साथ Bluetooth Connectivity जैसे फीचर देखने को मिल रहा है