Honda Activa Electric: इलेक्ट्रिक के जमाने में कौन ज्यादा खर्चा करना चाहेगा। और जब अपने घर में पहले से बाइक हो तो कोई भी है चाहेगा। पुरानी बाइक को बेचकर न्यू खरीदना मुश्किल होता है। पुरानी की कीमत में यदि न्यू बाइक आती हो तो कोई भी खरीद लेगा। कम कीमत की बाइक सभी खरीदना चाहते हैं। यदि आपके पास विकल्प हो तो उसी कीमत का तो आप खरीद लेंगे। अगर आपको 18 हजार रूपए में इलेक्ट्रिक स्कूटी मिल जाए तो वह आपके लिए बहुत सही होगा। कम कीमत में आरटीओ से अनुमोदित इलेक्ट्रिक बाइक का कोई मुकाबला नहीं है।

दरअसल अब आप अपने पुराने बाइक और स्कूटर को इलेक्ट्रिक बना सकते है. आज हम बात करेंगे होंडा एक्टिवा के बारे में. इस स्कूटर को एल्क्ट्रिक बनाने में आपको ज्यादा का खर्चा भी नहीं आएगा. आपको इसको बनाने में लगेंगे सिर्फ और सिर्फ 18 हज़ार रुपए. चलिए आपको इस बारे में डिटेल में बताते है.

ऐसे बनाएं अपनी पुरानी एक्टिवा को इलेक्ट्रिक एक्टिवा

आपकी जानकारी के लिए बता दे GoGoA1 ने इलेक्ट्रिक कन्वर्शन किट हाइब्रिड या फॉर कम्पलीट इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने का ऑप्शन मिलता है. इसलिए अगर आप हौंडा एक्टिवा के हाइब्रिड इलेक्ट्रिक बनाते है तो इसकी कीमत सिर्फ और सिर्फ 18,330 रुपए है. फ़िलहाल तो इसमें अभी जीएसटी नहीं जोड़ी गयी है इसलिए इसके दाम में कुछ हद्द तक बढ़ोतरी हो सकती है पर उससे ज्यादा नहीं.

अगर आपने ये किट एक बार लगवा ली तो यकीन मानिए आप एक बार में डायरेक्ट 3 साल तक के लिए बिलकुल फ्री हो जाएंगे. वैसे कुछ लोग सोचते है कि ऐसा कराने से स्कूटर में या स्कूटर के स्पीड में कोई दिक्क्त आ जाएगी तो ऐसा मत सोचियेगा. क्योंकि इससे आपकी प्रॉब्लम सोल्व ही होगी बढ़ेगी नहीं. साथ ही इससे आपको अच्छा रेंज भी मिल जाएगा

एक्टिवा की इलेक्ट्रिक रेंज

बात अगर इसकी रेंज की करें तो आपको इस एलेक्रिक किट से 60W और 1200 पावर मिलती है और इतना पावर मिल पाटा है BLDC हब मोटर के वजह से. दरअसल इस मोटर का यूज़ सिर्फ और सिर्फ पुराने स्कूटर्स में किया जाता है. ये स्कूटर एक सिंगल चार्ज में 100 km तक की रेंज देती है. आप इसे चाहें तो आज ही बुक करा सकते है. इसकी सबसे अच्छी बात तो ये है कि ये RTO द्वारा अप्प्रूव किया हुआ है.