Fake Eggs: आज का समय काफी बदल गया है. इस समय में आपको हर एक चीज़ में मिलावटखोरी देखने को मिलेगी.लोगों ने इसकी सारी हदें पार की दी है. सबसे ज्यादा दुखी की बात तो ये है कि रोजाना में उपयोग होने वाली वस्तुएं भी मिलावटखोरी होने लगी हैं. अब ऐसे में आज के परिवेश में खाने पीने की वस्तुओं में भी काफी ज्यादा मिलावटखोरी हो रही है. सबसे ख़ुशी की बात तो ये है कि मिलावटखोरी तक ठीक था लेकिन अब बाजार में नकली खाने पीने वाली चीजें भी आ आने लगी हैं जो शरीर के लिए बहुत नुकसानदायक होता हैं.

देखिए आज हम बात करने वाले है अंडों के बारे में. जी हाँ ठंड के दिनों में अंडों की खपत काफी बढ़ जाती है. अब ऐसे में बाजार में नकली अंडे आने लगते है. वही नकली अंडे वास्तविक अंडे से बहुत अलग होते है और ये सेहत के लिए बहुत नुकसानदायक होते हैं. जानकारों की माने तो ये नकली अंडे प्लास्टिक और केमिकल से मिलकर बने होते है.

नकली और असली अंडे में अंतर

आपकी जानकारी के लिए बता दे अगर अंडे की सफेदी जर्दी अच्छी तरह से मिल जाए तो इसका मतलब ये है कि अंडा नकली है.
इतना ही नहीं नकली अंडें का उपरी सतह हार्ड होता है और असली अंडा बहुत सॉफ्ट होता है.
इसके साथ ही अगर आप अंडे को आग के पास ले जाएंगे तो उसमे से गंध आने लगती है.
सबसे जरूरी की नकली अंडे पानी में तैरते हैं.

नकली अंडो के नुकसान

बता दे नकली अंडे लीवर के लिए बहुत हानिकारक होते हैं. इतना ही ये आपके हड्डियों को कमजोर कर देते हैं. इतना ही नहीं केमिकल से बने इस अंडे का किडनी पर भी बुरा असर पड़ता है. इससे शरीर में एनीमिया के रोग होने की संभावना भी होती है.