अभी तक अपने दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा के स्कूटर या बाइक्स को ही देखा होगा लेकिन अब होंडा अपनी एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक साइकिल को भी बाजार में उतारने की तैयारी में है। बताया जा रहा है की यह साइकिल इसी साल बाजार में उतार दी जायेगी। इस इलेक्ट्रिक साइकिल का लुक काफी आकर्षक है और इसको आप मात्र 2 हजार रुपये में घर ला सकते हैं। आइये अब आपको इस इलेक्ट्रिक साइकिल के बारे में विस्तार से बताते हैं।

स्पीड तथा रेंज

सबसे पहले आपको बता दें की होंडा की इस इलेक्ट्रिक साइकिल का नाम Honda E MTB है। इसकी स्पीड तथा रेंज भी काफी जबरदस्त है। यह आपको 80 किमी की धांसू रेंज प्रदान करती है। इस साइकिल की टॉप स्पीड 45 किमी प्रति घंटे की है। जल्दी ही यह साइकिल बाजार में लांच की जायेगी और आप इसको आसानी से खरीद सकते हैं।

बैटरी तथा मोटर

इस साइकिल में आपको काफी पावरफुल बैटरी पैक दिया गया है। बता दें की इसमें लिथियम आयरन बैटरी पैक आपको दिया जाता है। इसके अलावा इसमें काफी शक्तिशाली मोटर को लगाया गया है। जानकारी दे दें की इस साइकिल में आपको 36 mAh की पावर जेनरेट करने वाली मोटर को लगाया गया है। इस मोटर को BLDC तकनीक से बनाया गया है। इसमें 250 वाट की मोटर को दिया गया है, जो की आपको एक स्कूटर की तरह परफॉर्मेंस प्रदान करती है।

Honda E MTB की कीमत

जानकार लोगों का मानना है की इस साइकिल की कीमत 19,989 रुपए हो सकती है। लेकिन यदि आपका बजट इतना नहीं है तो आप इसको EMI पर भी खरीद सकते हैं। इसके लिए आपको प्रति माह मात्र 2 हजार रुपये की क़िस्त देनी होती है। आपको यह क़िस्त मात्र ९ माह तक देनी होती है। इस प्रकार से आप मात्र 2 हजार रुपये में बेहतरीन फीचर्स वाली साइकिल को घर ला सकते हैं।