नई दिल्ली। भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में Maruti की हर गाड़ियों ने अपनी खास पहचान बनाई है। ज्यादा माइलेज के साथ दौड़ती इसकार को लोगना हर की पसद करता है। इसलिए अप मारूती कपंनी भी ग्राहको की बढ़ती पसंद को देखते हुए नए नए फीचर्स देकर अपनी गाड़ियों को अपडेट करती रहती है। जिससे ग्रहाकों को सही सुविधा मिल सके। यदि आप भी इस कपंनी की कार लेने के बारे में सोच रहे है तो Maruti Alto 800 को लेना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है क्योकि CNG वर्जन पर कंपनी आपको एक से बढ़कर ऑफर प्रदान कर रही है।

तेजी से बढ़ रहे डीजल पेट्रोल के दामों को देखते हुए इस कार के CNG वेरिएंट को लेना आपके लिए बेहद लाभकारी साबित होगा। आपको बता दें कि मारुती कपनी कपंनी की ओर से अपडेट वर्जन वाली इस कार को वर्ष 2000 में बाजार में उतारा गया था। तब से अब तक यह कार कंपनी की बेस्ट सेलिंग कारों में शुमार है। यदि आप इस कार को खरीदना चाहते है तो इस पर फाइनेंस की सुविधा भी आपको दी जा रही है आइये जानते हैं इसका फाइनेंस प्लॉन।

आपको बता दें कि Maruti Alto 800 के CNG वेरिएंट की दिल्ली की एक्स शोरूम कीमत 5.55 लाख रुपये है। यदि आप फाइनेंस की सुविधा लेते है तो बैंक आपको एक लाख रुपये के डाउन पेमेंट के साथ 10 प्रतिशत ब्याज की दर से 5 वर्ष के लिए लोन देता है तो आपको 9,671 रुपये की EMI प्रति माह चुकानी होती है। इस हिसाब से आप 1,25,073 रुपये अतिरिक्त चुकाते हैं।

Maruti Alto 800 का माइलेज

यदि आप इसको CNG से चलाते हैं तो इसका आउटपुट घटकर 41PS और 60Nm हो जाता है। कंपनी का दावा है कि पेट्रोल से चलाने पर यह कार आपको 22.05kmpl का माइलेज प्रदान करती है तथा CNG पर यह आपको 31.59km/kg का माइलेज देती है।