वर्तमान समय में मध्यम वर्गीय परिवार भी लगातार कार खरीद रहें हैं। लेकिन जब ऐसा परिवार किसी कार को खरीदता है तो कई साल तक उसके लिए पैसा इकठ्ठा करता है पर सही जानकारी न होने के कारण कई बार ऐसे परिवार गलत सलाह में फंसकर किसी गाड़ी को खरीद लेते हैं तो उनको कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। अतः आज हम आपको एक ऐसी कार के बारे में बता रहें हैं। जिसमें आपको ऐसी किसी समस्या का सामना नहीं करना पडेगा। आपकी जेब भी ढीली नहीं होगी तथा आपका गाड़ी लेने का सपना भी पूरा हो जाएगा।

22 हजार में घर ले आएं Maruti Suzuki WagonR

आज हम आपको Maruti Suzuki WagonR के बारे में बता रहें हैं। इसको आप मात्र 22 हजार रुपये में घर ला सकते हैं। ख़ास बात यह है की इसमें आपको माइलेज भी काफी अच्छा मिलता है। इसमें आपको 32 किमी प्रति लीटर का माइलेज दिया जाता है। इतना माइलेज आपको दूसरी महंगी गाड़ियों में भी नहीं मिलता है।

इसकी दूसरी खासियत यह है की यह मारुती सुजुकी कंपनी की कार है अतः इसका मेंटिनेंस काफी कम है। आपको बता दें की वर्तमान में इस कार में आपको कंपनी की और से प्री फिटेड सीएनजी किट दी जाती है। ऐसे में आपको ऑड – ईवन जैसे झंझट से मुक्ति मिल जाती है और आप बेफिक्र होकर यात्रा कर सकते हैं।

Maruti Suzuki WagonR का दमदार इंजन

आपको बता दें की इस कार में बेहद दमदार इंजन आपको दिया जाता है। बता दें की इसमें आपको 1197 सीसी का इंजन दिया जाता है। यह इंजन 113 एनएम का टॉर्क और 81.80 बीएचपी की पावर उत्पन्न करता है। इसमें आपको काफी ज्यादा matter दिया जाता है। ख़ास बात यह है की इसमें आपको माइलेज भी काफी अच्छा मिलता है।

पेट्रोल पर जहां यह कार आपको 20.52 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है वहीं सीएनजी पर यह आपको 32.52 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। आपको बता दें की इसकी ऑन रोड कीमत 4.70 लाख रुपये तक पड़ जाती है। वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत 6.30 लाख रुपये के लगभग में पड़ जाती है। आइये अब हम आपको बताते हैं की आप इस कार को मात्र 22 हजार रुपये में कैसे खरीद सकते हैं।

CARS24 का ऑफर

आपको बता दें की सेकेंड हैंड कार विक्रेता वेबसाइट CARS24 पर इस कार के लिए एक ऑफर आया है। इस ऑफर के तहत इस कार की कीमत मात्र 1,52,599 रुपये रखी गई है। यह 2009 मॉडल की कार है तथा अभी तक 90,484 किलोमीटर तक चल चुकी है। इसका गियर ट्रांसमिशन मैनुअल है। यह पेट्रोल इंजन पर आधारित है। इसमें आपको कंपनी की फिटेड सीएनजी किट भी दी जा रही है।

इसमें आपको 32 किलोमीटर का माइलेज आसानी से मिल जाता है। इसका रजिस्ट्रेशन दिल्ली आरटीओ का है। इस कार पर आपको फाइनेंस प्लॉन दिया जा रहा है। अतः आप मात्र 22 हजार रुपये की डाउन पेमेंट कर इस कार को अपने घर ले जा सकते हैं। जिसके बाद आपको 3,786 रुपये की ईएमआई प्रति माह चुकानी होती है।