Maruti कंपनी की कारें हमारे देश में काफी ज्यादा लोग इस्तेमाल करते हैं। यह कंपनी दुनिया में सबसे ज्यादा कारें निर्मित करती हैं। वर्ष 2023 के आकड़ो पर नजर डालें तो पता लगता है कि पिछले वर्ष ही इस कंपनी ने 20 लाख कारों को सेल किया है। इनमें सबसे अधिक Maruti Baleno, WagonR, Swift और Ertiga जैसी कारें रहीं हैं। इनके अलावा Fronx, Brezza और Jimny जैसी कारों की भी काफी ज्यादा डिमांड देखी गई है लेकिन ये सभी Maruti Alto कार के सामने फीकी पड़ जाती है।

मध्यम वर्ग के लोगों की फेवरेट कार

यह कार मध्यम वर्ग के लोगों की हमेशा फेवरेट रही है और कंपनी ने इसको 21वीं सदी की शुरुआत में बाजार में उतारा था। कुछ ही समय पहले कंपनी ने इसके सीएनजी वेरिएंट को भी बाजार में उतारा था। हालांकि अब कंपनी अपनी इस कार को बंद करना चाहती है अतः यदि आप सस्ते में इस कार को खरीदना चाहते हैं तो जल्दी ही खरीद लें।

Maruti Alto कार के खास फ़ीचर्स

इस कार में आपको 999 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया जाता है। यह इंजन काफी पावर को जेनरेट करता है। यदि आप शहर भर में इस कार का उपयोग करना चाहते हैं तो यह कार आपके लिए बेस्ट साबित हो सकती है। इसकी कीमत 400000 से लेकर 500000 तक जाती हैं। इस कारण इसको खरीदने में आपकी जेब काफी ज्यादा हल्की नहीं होती है और आपको इसमें वह सब मिल जाता है जोआपके लिए इस कार में आवश्यक होता है। अब इसमें आपकी सेफ्टी के लिए दो एयरबैग भी दिए जाते हैं।

सस्ते में खरीद लें Maruti Alto कार

यदि आप Maruti Alto कार को सस्ते में खरीदना चाहते हैं तो आप इसके सेकंड हैंड मॉडल को खरीद सकते हैं। दिल्ली तथा मुंबई जैसे शहरों में आपको पुरानी कारों के कई मार्केट मिल जाएंगे। जहां आपको काफी कीमत में कारों को बेचा जाता है। यहां से आप मारुती ऑल्टो कार को मात्र 1 से 2 लाख रुपए में खरीद सकते हैं। इसके अलावा कई ऐसी ऑनलाइन वेबसाइट हैं जहां से आप सेकेंड हैंड कारों को काफी सस्ते में खरीद सकते हैं।