आपको बता दें कि हालही में TVS ने 125 cc सेगमेंट में स्पोर्टी लुक वाली धांसू बाइक को लांच किया है। इस बाइक को TVS Raider 125 नाम दिया गया है। आपको इस बाइक में एक से बढ़कर एक स्पोर्टी फीचर्स देखने को मिलते हैं। युवाओं को यह बाइक काफी पसंद आ रही है। आज हम आपको इसी बाइक के बारे में बता रहें हैं। आएये अब आपको इस बाइक के बारे में विस्तार से बताते हैं।

TVS Raider 125 बाइक का लुक तथा इंजन

इस बाइक में आपको स्पोर्टी लुक तथा आकर्षक डिजाइन देखने को मिलता है। इसी लुक को देखने के बाद में इसको मिनी Apache भी कहा जा रहा है। इसमें आपके लिए काफी लंबी तथा आरामदायक सीट भी दी जा रही है ताकी आपको लंबे सफर में किसी प्रकार की समस्या न हो।

इस बाइक एक इंजन की बात करें तो इसमें आपको 124.8 सीसी वाला एयर-ऑयल कूल्ड इंजन दिया जाता है। इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इसी के बूते यह बाइक 5.9 सेकंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार पकड़ लेती है। इस बाइक के फ्रंट तथा रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इस बाइक का वजन 123 किग्रा है। इसमें 17 इंच के एलॉय व्हील भी दिए गए हैं।

TVS Raider 125 के फीचर्स तथा कीमत

इस बाइक में आपको एलईडी लाइटिंग, साइड स्टैंड कट-ऑफ, यूएसबी चार्जर, एलसीडी स्क्रीन, हेलमेट अटेंशन इंडिकेशन, सीट के नीचे स्टोरेज जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसमें आपको ईको तथा पॉवर नामक दो मोड भी दिए गए हैं।

स्मार्ट कनेक्ट डिस्प्ले फीचर्स ऑटो मोड में नियर बाय पेट्रोल पम्प का नेविगेशन स्क्रीन तेल ख़त्म होने से पहले बाइक की स्कीन पर चला देता है। कीमत की बात करें तो इसकी सिंगल सीट वाले बाइक के दाम 93,719 रुपये हैं। स्प्लिट सीट वैरिएंट और टॉप-स्पेक SX वैरिएंट की बिक्री अभी चालू है। इनकी कीमत क्रमशः 94,719 रुपये और 1,00,820 रुपये है।