टीवीएस कंपनी कई हफ्तों से अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को टीज कर रही है। अब इसका नया टीजर वीडियो सामने आया है। जिसमें इसके बारे में काफी खुलासा किया गया है।

इसको देखने पर ऐसा लगता है कि यह 2018 के ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किये गए क्रेओन इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट का ही नया वर्जन है। इसको ओला एस1 प्रो, एथर 450एक्स, हीरो विडा वी1, सिंपल वन के मुकाबले में खड़ा किया जा सकता है। यह ई-स्कूटर कल से अपनी वैश्विक शुरुआत करेगा। जल्दी ही इसको लांच भी किया जा सकता है।

इसके टीजर में टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को देखा जा सकता है। दावा किया जा रहा है कि एक बार चार्ज करने के बाद में यह स्कूटर आपको 100 किमी से अधिक की की रेंज उपलब्ध करा सकता है। इसका क्लस्टर ऊर्जा खपत, यात्रा, गति सीमा तथा उपलब्ध चार्ज प्रतिशत आदि को बताता है।

टीजर में नजर आई ये खूबियां

दावा किया जा रहा है कि इसकी गति सीमा 105 किमी से अधिक हो सकती है। इसमें आप अपने मोबाइल को ब्लूटूथ के माध्यम से कनेक्ट भी कर सकते हैं। इससे आपको टर्न सिग्नल इंडिकेशन, हेडलाइट बीम और फोन सिग्नल जैसे लाभ मिलने लगते हैं।

कंपनी का कहना है की “फील द सर्ज” तथा ‘एक्सोनिक” राइड मोड़ के लिए हो सकता है। इसमें आपको ईको मोड़ के अतिरिक्त दो अन्य मोड़ भी मिल सकते हैं। इसके टीजर में देखा जा सकता है कि इस स्कूटर में आपको एलईडी हेडलाइट क्लस्टर और शार्प-लुकिंग फ्रंट एप्रन तथा बॉडी पैनल आपको दिए जाएंगे।

इसके टर्न इंडिकेटर्स और टेल लैंप में भी एलईडी लाइट दी जायेगी। ख़ास बात यह है कि इस स्कूटर को आप अपनी स्मार्ट वॉच के माध्यम से लॉक तथा अनलॉक भी कर सकते हैं। आपको बता दें कि क्रेओन इलेक्ट्रिक की शुरुआत के बाद, टीवीएस 6 सितंबर को फ्लैगशिप अपाचे आरटीआर 310 नेकेड स्ट्रीटफाइटर लॉन्च करेगी।