Sahara Refund Update: जैसा कि हम सब जानते हैं सहारा कंपनी ने देश की बहुत बड़ी जनसंख्या से निवेश लिया था जो बर्बाद हो चुकी है। हाल ही में देश के गृह मंत्री अमित शाह जी ने एक समझ में सहारा रिफंड पोर्टल को लॉन्च करने की बात कही। इसके तुरंत पर 4 अगस्त को सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल लॉन्च किया गया और उसके जरिए लाखों लोगों को सहारा इंडिया का पैसा वापस दिया जा रहा है।

अगर आपने भी कभी अपना पैसा सहारा इंडिया में निवेश किया था और अब आप अपना पैसा वापस प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए सहारा रिफंड पोर्टल पर आवेदन करना होगा। यह प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है आप अपने घर बैठे मोबाइल या लैपटॉप के जरिए सहारा इंडिया पोर्टल पर आवेदन कर सकते है।

सहारा इंडिया में कितना पैसा वापस मिल रहा है?: Sahara Refund Update

सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आप अपने निवेश से जुड़ी सभी आवश्यक दस्तावेजों की जानकारी प्रस्तुत करके अपना पैसा वापस प्राप्त कर सकते है। फिलहाल सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल के जरिए केवल ₹10000 वापस किए जा रहे हैं।

Must Read:   

सबसे पहले व्यक्ति को ऑनलाइन आवेदन करना होगा उसके बाद 45 दिन के अंदर उसका पैसा बैंक में भेज दिया जाएगा। सहारा इंडिया में निवेश करने वाले लोगों की संख्या काफी अधिक है और उन सभी को पैसा मिल सके इसके लिए सरकार उम्मीदवार को केवल 10000 रुपए दे रही है। अब तक इस रिफंड पोर्टल के जरिए 18 लाख से अधिक लोगों को सुविधा दी जा चुकी है।

किसको मिलेगा सहारा इंडिया का पैसा

सहारा इंडिया एक बहुत बड़ी कंपनी है जो अलग-अलग प्रकार के सोसाइटी में पैसा निवेश करती है। सहारा इंडिया के कुल चार सोसाइटी पर केस हुआ है अगर आपने इन चार सोसाइटी में अपना पैसा निवेश किया है तो ही आपका पैसा वापस मिलेगा।

सहारा क्रेडिट कॉरपोरेशन सोसायटी, सहायरण यूनिवर्सल मल्टीपरपज सोसायटी, हमारा इंडिया क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी, स्टार्स मल्टीपरपज कोऑपरेटिव सोसाइटी, अगर आपने इन चारों में से किसी भी समिति पर अपना पैसा निवेश किया है तो आप सहारा इंडिया के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना पैसा वापस प्राप्त कर सकते हैं। अपने चाहे कितना भी रुपया निवेश किया हो वर्तमान समय में सभी व्यक्ति को ₹10000 मिल रहे हैं आगे चलकर यह पैसा बढ़ाया जा सकता है। अगर आप इससे जुड़ी कोई अन्य लेटेस्ट जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे साइड के साथ बने रहे।