आपको पता होगा ही की टाटा मोटर्स हमारे देश की एक दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी है। इस कंपनी ने वाहनों को काफी लोग पसंद करते हैं। हालही में टाटा की और से एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है। जिसमें बताया जा रहा है की टाटा अपनी पुरानी इलेक्ट्रिक हैचबैक को नए अवतार में बाजार में ला सकती है। इस नई गाड़ी का नाम Tata Tiago EV रखा जाएगा। आज हम आपको इसी के बारे में विस्तार से जानकारी दे रहें हैं।

रेंज तथा बैटरी पैक

इस गाड़ी के संबंध में जो जानकारी सामने आ रही है। उसके अनुसार Tata Tiago EV में आपको 19.02 किलोवाट की और 24 किलोवाट के दो दमदार बैटरी पैक दिए जा सकते हैं। 19.02 किलोवाट बैटरी पैक के साथ में आपको 250 किलोमीटर की धांसू रेंज दी जायेगी। वहीं 24 किलोवाट बैटरी पैक के साथ आपको 300 प्लस किलोमीटर की रेंज प्रदान की जायेगी।

इतनी होगी स्पीड

हाइवे पर सफर के दौरान टियागो ईवी काफी बेहतर तरीके से स्पीड को बनाये रखती है और 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पर बड़े आराम से चल सकती है। हालांकि आप इसको 120 किमी/घंटा पर भी आराम से चला सकते हैं। हैचबैक के मुकाबले यह काफी स्टेबल है।

इंटीरियर तथा फीचर्स

इस कार का इंटीरियर काफी शानदार है, जिसके कारण यह बजट कार की श्रेणी की नहीं लगती है। इसमें आपको 8-स्पीकर हरमन ऑडियो सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स काफी संख्या में मिलते हैं। इसमें आपको बेसिक साइज की टचस्क्रीन मिलती है और यही बात इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर भी लागू होती है। इस कार में आपको अच्छा बूट स्पेस दिया गया है।

फीचर्स की बात करें तो बता दें की इसमें Android Auto और Apple CarPlay के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, चार ट्वीटर जैसे बहुत से फीचर्स आपको दिए गए हैं। इसमें आपको चार स्पीकर वाला हरमन साउंड सिस्टम और ऑटो AC, रेन-सेन्सिंग वाइपर्स, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स की सुविधा भी दी हुई है।

Tata Tiago EV के वेरिएंट्स

आपको बता दें की कंपनी इस कार को चार ट्रिम लेवल – XE, XT, XZ+ और XZ+ Lux में पेश कर रही है। इसमें आपको सिग्नेचर टील ब्लू, डेटोना ग्रे, ट्रॉपिकल मिस्ट, प्रिस्टिन व्हाइट और मिडनाइट प्लम कलर ऑप्शन दिए गए हैं।

जान लें कीमत

टाटा टियागो ईवी की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 8.69 लाख रुपये से शुरू होकर 11.99 लाख रुपये तक जाती है।