कुछ ही घंटे बाद आईपीएल की शुरुआत होने वाली है, क्रिकेट लवर बेसब्री से आईपीएल का इंतजार कर रहे हैं। एक बार फिर से हम सभी के फेवरेट बल्लेबाज ग्राउंड पर नजर आएंगे अपने नए अंदाज के साथ। और इसी अंदाज के साथ फिर से बहुत से रिकॉर्ड बनाया जाएगा और तोड़ा भी जाएगा। जब भी आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने की बात आती है तो विराट कोहली सबसे आगे है।

परंतु क्या आप जानते हैं कि आईपीएल के इतिहास में अब तक किसने सबसे अधिक शतक लगाए हैं। आपको बता दे जोस बटलर सबसे ज्यादा सेंचुरी लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। तो चलिए जानते हैं कि पहले और आखिरी स्थान पर कौन से बैट्समैन शामिल है।

विराट कोहली

आईपीएल में रन मशीन के नाम से जाने जाने वाले धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली जो आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक रन बनाने के साथ ही, अब तक सबसे अधिक शतक मारने वाले बल्लेबाज की लिस्ट में भी पहले स्थान पर है। इन्होंने पूरे आईपीएल इतिहास में अब तक कुल 7 शतक जमा चुके हैं।

क्रिस गेल

भारतीय जाने-माने बल्लेबाज जो कि अपने छक्के और चौक के लिए ही जाने जाते हैं। क्रिस गेल जिन्होंने अपने सभी पारी में काफी शानदार बैटिंग की है, और इन्होंने आईपीएल के इतिहास में अब तक कुल 6 सतक मार चुके हैं और वह लिस्ट में दूसरे स्थान पर मौजूद हैं।

जोस बटलर

आईपीएल में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से अपने फैंस को हमेशा से ही खुश करते आ रहे हैं और हमेशा से जोस बटलर टीम के लिए काफी शानदार पारीक खेलते हैं। इन्होंने अब तक आईपीएल में कुल पांच शतक जड़ चुके हैं और वह लिस्ट के तीसरे स्थान पर शामिल हैं।

केएल राहुल

भारतीय टीम के शानदार बल्लेबाज केएल राहुल ने अपने धाकड़ बैटिंग से इंडिया टीम के लिए भी काफी योगदान दी हैं। केएल राहुल ने आईपीएल इतिहास में 118 मैचेस के दौरान चार शतक जमा चुके हैं। जबकि उन्होंने अब तक 33 अर्धशतक भी करने का रिकॉर्ड बनाया है।

डेविड वार्नर

ऑस्ट्रेलिया के काफी शानदार बल्लेबाज जो अपने विस्फोटक बल्लेबाज और कई रिकॉर्ड बनाने के लिए भी जाने जाते हैं। टीम के लिए हमेशा से ही एक शानदार पारी खेलने आए हैं। इन्होंने 176 माचो के दौरान चार शतक ठोके हैं और वही टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा अर्धशतक भी इन्हीं के नाम है।