नई दिल्ली। CNG Cars: जब से देश में प्रदूषण के साथ पट्रोल डींजल के दामों के बढ़ने की समस्या आई है। तब से लोग सीएनजी वाहनों को लेना ज्यादा पसंद करने लगे है। जो काफी बचत कराने के साथ शानदार माइलेज भी देती है। ग्राहकों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए कपंनियां भी एक से बढ़कर एक शानदार माइलेज की सीएनजी कारों को लॉच करके यूजर्स को अपनी ओर खीच रही हैं. यदि आप भी अच्छी माइलेज की सीएनजी कार को खरीदने केबारे मे सोच रहे हैं तो आपको फैक्ट्री फिटेड सीएनजी कार लेना बेहतर साबित होगा। यदि आप बाहर से लगाई गई सीएनजी किट अपनी कार में लगाने का ऑप्शन लेते है तो इसमें बड़े हादसे का डर काफी होता है। इसके साथ ही आपकी कार को सरकार द्वारा अप्रूव भी नहीं किया जाएगा, जिससे कई तरह की परेशानी सामने आ सकती हैं।

यदि आप सीएनजी कार को शोरूम से खरीदते है तो इसके लिए ज्यादा कीमत चुकानी होगी। ऐसे में सेकंड हैंड सीएनजी कार खरीदना आपके लिए अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। मारुति सुजुकी ट्रू वैल्यू (Maruti Suzuki True Value) ऐसी वेबसाइट है जहां पर आपको पुरानी क्डिशन की गाड़ियां काफी कम कीमतके साथ मिल जाएंगी। इस साइट पर कंपनी द्वारा सर्टिफाइड सीएनजी कार 4 लाख के बजट में मिल सकती है। आज इस आर्टिकल में आपको कुछ काफी कम कीमत वाली सीएनजी कारों के बारे में बता रहे है।

Maruti Alto 800 CNG

2013 मॉडल की अल्टो 800 का सीएनजी मॉडल Maruti True Value वेबसाइट पर सेल के लिए लिस्ट कराया गया है जहां इसकी कीमत सिर्फ 2.3 लाख रुपए की है। यह फर्स्ट ओनर कार है जो 52997 किलोमीटर तक ही चली हुई है। लाल रंग की चमचमाती यह कार दिल्ली के नंबर से रजिस्टर है।

Maruti WagonR CNG

2018 मॉडल वैगनआर सीएनजी के भी इसी वेबसाइट पर खरीदने के लिए लिस्ट कराया गया है जो फर्स्ट ओनर कार हा जिसकी कीमत 4.55 लाख रूपए के करीब बताई जा रही है। यह अभी तक 48521 किलोमीटर तक चली हुई है। सफेद रंग की यह कार दिल्ली के नंबर पर रजिस्टर है।

यह भी पढ़ें:- माइलेज किंग सेकंड हैंड TVS Jupiter सिर्फ 15 हजार में, देखें पूरी डिटेल्स

Maruti Celerio CNG

2019 मॉडल की मारुति सिलेरियो सीएनजी कार देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार में से एक मानी जाती है। इस ₹5 लाखके साथ बेचने के लिए लिस्ट कराया गया है। यह अभी तक 85,899 किलोमीटर चल चुकी है। सफेद रंग की यह कार फर्स्ट ओनर सीएनजी कार है जो दिल्ली नंबर पर रजिस्टर है।

Maruti WagonR CNG

2017 मॉडल की वैगनआर सीएनजी कार भी बिकने के लिए मारुति ट्रू वैल्यू वेबसाइट पर बिकने के लिए उपलब्ध है। इसकी कीमत ₹5 लाख रखी गई है। यह 85,154 किलोमीटर तक चली हुई कार है जो दिल्ली नंबर पर रजिस्टर है।