फोर्स की गुरखा कार बहुत ही ज्यादा बेहतरीन ऑफरोडर और स्टाइलिश कार है, जो मर्सिडीज के जीवैगन आधारित प्लैटफॉर्म पर तैयार की गई है।

अब Force Gurkha जल्द ही पांच दरवाजों वाले वर्जन कार को जल्‍द ही भारतीय बाजार में लाया जा सकता है। इस नई एसयूवी कार में कई बदलाव किए जा सकते हैं। जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

5 डोर वाली Force Gurkha कार
फोर्स मोटर्स जल्‍द ही नई गुरखा फाइव डोर को लॉन्‍च करने वाली है। इसके बारे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी इस एसयूवी को सितंबर तक लॉन्‍च कर सकती है। इस नई पीढ़ी की गुरखा को करीब तीन साल बाद अपडेट किया जाएगा, और फिलहाल कंपनी तीन दरवाजों वाली गुरखा को ऑफर किया जा रहा है। डोर को बढ़ाने के साथ ही पांच दरवाजों वाली गुरखा का व्‍हीलबेस भी बढ़ाया जाएगा।

5 डोर गुरखा में किए जाएंगे बदलाव
आपको बता दें कि पांच दरवाजों के साथ गुरखा में कई तरह के बदलाव किए जाएंगे, जिसमें ग्रिल और हेडलैंप शामिल हैं। लेकिन इसके इंजन में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है, और नई गुरखा में भी 2.6 लीटर का फोर सिलेंडर टर्बो डीजल इंजन दिया जाने वाला है। जिससे 91 बीएचपी और 250 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट किया जा सकता है। इस नई गाड़ी में रियर व्‍हील और 4X4 के साथ लाया जाएगा।

किसको देगी टक्कर
बता दें कि इस नई फोर्स में पांच दरवाजे दिए जा रहे हैं और ये गाड़ी लॉन्‍च के बाद बाजार में मारुति जिम्‍नी और महिंद्रा थार को मुख्‍य तौर पर टक्कर देगी। अभी ऑफ रोडिंग के लिए पांच दरवाजों वाली जिम्‍नी ही ग्राहकों के लिए मार्केट में उपलब्‍ध है। इसके अलावा महिंद्रा भी जल्‍द ही पांच दरवाजों वाली थार को बाजार में लांच करने की तैयारी कर रही है।