Honda कंपनी की बाइकें, कार और स्कूटरों को बहुत पसंद किया जाता है और इस समय Honda की Activa 6G की काफी ज्यादा डिमांड चल रही है। लड़कियां इस स्कूटर को सबसे ज्यादा पसदं करते हैं और इसकी सेल में कभी भी गिरावट आई है।

भारत की मशहूर और पसंदीदा स्कूटरों में Honda Activa की स्कूटरों को बहुत ज्यादा पसंग करते हैं। यदि आप भी इस स्कूटर को चाहते हैं, लेकिन आपका बजट कम है तो आप कम कीमत में भी इस स्कूटर को खरीद सकते हैं।

सेकेंड हैंड बाइक व स्कूटर बेचने वाली क्विकर वेबसाइट में ये स्कूटर मात्र 21,000 रूपये में मिल रहा है। तो चलिए अब आपको इस स्कूटर के फीचर्स और किस्मत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Honda Activa 6G की एडवांस टेक्नोलॉजी

Honda की इस स्कूटर में आज की एडवासं टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा आपको इसमें फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम दिया जा रहा है है, जिसमें आपको बेहतर परफॉर्मेंस और माइलेज दिया जा रहा है। इसके साथ ही इसमें HET (Honda Eco Technology) भी लगा है, जो आपके ईंधन की बचत करता है।

Honda Activa 6G के सेफ्टी फीचर्स

Activa के इस स्कूटर में आपको आरामदायक सीट और एडजस्टेबल शॉकर दिए जा रहे है। इसके अलावा इस स्कूटर में आपको टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) दिया जा रहा है, जो कि आपको बेहतरीन राइडिंग क्वालिटी और सुरक्षा देता है।
इस स्कूटर में आपको कमाल का बूट स्पेस, मोबाइल चार्जिंग सॉकेट, और एंटी-थेफ्ट अलार्म (कुछ वेरिएंट्स में) फीचर्स दिए जा रहे हैं, जो आपकी राइडिंग को और भी आरामदायक बना देता है।

Honda Activa 6G का इंजन

इस शानदार स्कूटर में आपको 109.51cc का BS-VI फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है, जो कि 7.79 PS की पावर और 8.84 Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

इस स्कूटर के बारे में दावा किया गया है कि यह स्कूटी ARAI टेस्ट में 50 kmpl तक का माइलेज देती है। तो वहीं, रियल वर्ल्ड राइडिंग में भी यह 45 से 50 kmpl के आसपास का माइलेज देती है।

Honda Activa 6G की कीमत

स्कूटर की शोरूम कीमत 77,712 रूपये के आस पास है लेकिन क्विकर वेबसाइट में ये स्कूटी मात्र 21,000 रूपये में मिल जाती है। इस सेकेंड हैंड स्कूटी की कंडीशन काफी अच्छी है।