Tata Altroz जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं भारतीय कार बाजारों में टाटा मोटर्स का नाम बहुत प्रचलित है। हाल ही में टाटा मोटर्स ने अपनी अल्ट्रोज मॉडल को लांच किया है जिसमें सेफ्टी फीचर्स को लेकर बहुत ज्यादा बातें चल रही हैं।

आपको बता दे दाता मोटर्स के इस मॉडल का सीधा मुकाबला टाटा के बलेनो और हुंडई i20 से हो सकता है। तीनों ही कर की कीमत लगभग एक ही है मगर क्रैश टेस्ट के दौरान उनकी रेटिंग्स में बहुत फर्क देखने को मिल रहा है। 

Tata Altroz Pricing details

अब अगर हम बात करें इस मॉडल की कीमत की तो आपको बता दे कंपनी की तरफ से सामने आई डिटेल्स के मुताबिक मॉडल की शुरुआत की कीमत 6.61 लाख रुपये से 9.88 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है हो सकती है। वही आपको बता दे भारतीय बाजारों में बिक रही यह अकेली ऐसी हैचबैक है जो फाइव स्टार ग्लोबल एनसीएपी सेफ्टी रेटिंग (Global NCAP) के साथ बाजारों में आई है। 

सेफ्टी फीचर्स के साथ हुई लॉन्च 

अब अगर हम सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो बता दे इस मॉडल में आपको दो एयरबैग बाग एक ड्राइवर और एक पैसेंजर के लिए दिया जा रहा है। इसके अलावा चाइल्ड लॉक और चाइल्ड सीट के लिए एंकर पॉइंट जैसी व्यवस्था भी है। वही इस मॉडल में ओवर स्पीड वार्निंग और स्पीड सेंसिंग डोर लॉक भी मौजूद है। इसके अलावा एंटी थेफ्ट इंजन इमोबिलाइजर, सेंट्रल लॉकिंग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे सभी आधुनिक फीचर्स ग्राहकों को दिए जाएंगे।  

पावरफुल इंजन से है लैश

आप अगर मिस मॉडल के इंजन स्पेसिफिकेशन की बात करें तो बता दे इसमें आपको 1.2 लीटर का नेचरली एस्पायरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.2 लीटर का टर्बो पैट्रोल इंजन दिया जा रहा है। इसके अलावा 1.5 लीटर का डीजल इंजन भी इस मॉडल में आपको दिया जाएगा।

कंपनी की तरफ से दी गई डिटेल्स के मुताबिक यह मॉडल 90 bhp की पावर और 200 nm का पिक डार्क जनरेट करने में सक्षम है। तीनों इंजन के साथ ग्राहकों को मैन्युअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स जैसी सुविधाएं भी दी जाएगी।