आज के समय में बाइक हर किसी की जरुरत बन चुकी है। इसको आप छोटे गावों से लेकर शहरों तक देख सकते हैं। प्रत्येक व्यक्ति यह चाहता है की उसके पास में एक बेहतरीन बाइक हो जिसका इंजन न सिर्फ पावरफुल हो बल्कि माइलेज भी अच्छा हो।

इसी आवश्यकता को ध्यान में रखकर बजाज कंपनी ने अपनी Bajaj CT 125X बाइक को लांच किया है। बाजार में आते ही इस बाइक ने धमाल मचा दिया है। आज हम आपको इसी बाइक के बारे में विस्तार से बता रहें हैं।

Bajaj CT 125X बाइक के ख़ास फीचर्स

आपको इस बाइक में 124 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जाता है। बता दें की यह इंजन 10 पीएस का पावर और 11 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन को 5 स्पीड गियर बॉक्स के साथ में जोड़ा गया है। इसके माइलेज की बात करें तो वह भी काफी जबरदस्त है।

बता दें की यह बाइक 70 किमी प्रति लीटर का माइलेज आपको प्रदान करती है। इस बाइक में सेफ्टी के लिए आपको आगे की और डिस्क ब्रेक भी दिया जाता है। इन सभी के अलावा इस बाइक में आपको एनालॉग स्पीडोमीटर, बल्ब टाइप हैडलाइट्स, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट तथा ट्रिप मीटर दिया गया है।

Bajaj CT 125X बाइक की कीमत तथा आकर्षक फाइनेंस प्लॉन

यदि आप इस बाइक को खरीदना चाहते हैं तो यह बाइक आपको मात्र 74,554 रुपये में मिल जाती है। ऑनरोड इसकी कीमत 90 हजार रुपये के लगभग पहुँच जाती है।

यदि आप एक बार में इतने पैसे खर्च नहीं कर सकते हैं तो आप मात्र 9 हजार रुपये की डाउन पेमेंट पर इस बाइक को अपने घर ला सकते हैं। इसके लिए बैंक आपको 3 साल तक के लिए 80 हजार रुपये का लोन प्रदान करता है। अब आपको प्रतिमाह मात्र 2587 रुपए की EMI जमा करनी होती है।