Electric Vehicle Buying Guide: आज के आधुनिक युग में जहां पर सब कुछ एडवांस हो चुका है तो वहीं महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है. सब्जी, दाल, आटा, तेल या फिर पेट्रोल डीजल के दाम हर चीज पर महंगाई है. यह तो आप लगातार देख ही रहे हैं कि किस तरह से पेट्रोल डीजल की गाड़ियों को छोड़ इलेक्ट्रिक और सीएनजी गाड़ियों की डिमांड बढ़ती जा रही है. वर्तमान समय में 50 परसेंट टू व्हीलर कंपनी अपने-अपने इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर लॉन्च कर रही हैं. इस खबर में हम बात कर रहे हैं एक ऐसे इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की जो कम कीमत में लंबी रेंज देने का दावा करता है. हम बात कर रहे है Ujaas eZy इलेक्ट्रिक स्कूटर की जिसका दाम कम है और इसका वजन भी काफी कम है जिसको बच्चा बच्चा आसानी से चला सकते है, और साथ ही यह लंबी रेंज देने में माहिर है. अगर आप भी नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने का मन बना रहे हैं तो कम बजट, हल्का वजन और ज्यादा माइलेज वाला यह Ujaas eZy इलेक्ट्रिक स्कूटर आपके लिए एकदम परफेक्ट रहेगा. आइए विस्तार से बताते हैं आपको इस Ujaas eZy इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स और कीमत के बारे में.

Ujaas eZy इलेक्ट्रिक स्कूटर फीचर्स

सबसे पहले आपको यही बता देते हैं जिस बात का कंपनी दावा करती है कंपनी का कहना है की इसमें आपको लंबी रेंज मिलने वाली है तो इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर में आपको 60 किलोमीटर की रेंज मिलती है, ये रेंज आपको इस स्कूटर को 6 से 7 घंटे फुल चार्ज करने पर मिलेगी. इस रेंज के साथ 25 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है. बैटरी की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने 48V, 26Ah क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक लगाया है जिसके साथ 250W पावर वाला हब मोटर को दिया गया है. साथ ही इसमें आपको ट्यूबलेस टायर दिए गए है. कंपनी ने फ्रंट और रियर दोनों व्हील में ड्रम ब्रेक दिए है जिसके साथ कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया गया हैं. इसी के साथ साथ और भी कई शानदार और बेहतरीन सुविधाएं दी गई है जैसे की कंपनी ने चार्जिंग प्वाइंट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, एंटी थेफ्ट अलार्म, डिजिटल ओडोमीटर, कीलेस राइडिंग, रिवर्स ड्राइविंग गियर, पास स्विच, एलईडी हेड लाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप, लो बैटरी इंडिकेटर जैसे कई एडवांस फीचर्स दिए है.

Ujaas eZy स्कूटर की कीमत

कीमत की बात करें तो कंपनी ने इस Ujaas eZy इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 31,880 रुपये रखी है जो की (एक्स शोरूम, दिल्ली) की कीमत है, ऑन रोड होने पर ये कीमत 34,863 रुपये हो जाती है.